Toyota की इस कार ने केवल एक साल में मचाया तहलका, पूरी डिटेल यहां पढ़ें...

Written By:

टोयोटा किर्लोस्कर इंडिया ने 12 महीनों में 85,000 यूनिट इनोवा क्रिस्टा एमपीवी बेची। इस हिसाब से सबसे ज्यादा प्यार वाली इनोवा क्रिस्टा अपने सेगमेंट में 43.17 प्रतिशत वर्ष वृद्धि के साथ एक साल में सबसे ज्यादा बिकने वाला कार बन गया।

इनोवा क्रिस्टा की अभूतपूर्व बिक्री के साथ, एमपीवी भारतीय बाजार में सर्वश्रेष्ठ बिक्री वाला टोयोटा मॉडल बन गया है। हालांकि अगली पीढ़ी के इनोवा क्रिस्टा पुरानी पीढ़ी के मुकाबले प्रीमियम कीमत पर रिटायर करते हैं। बावजूद इसके इनोवा क्रिस्टा को आश्चर्यजनक रूप से भारी संख्या में बेचा जा रहा है।

बता दें कि टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को बेस संस्करण के लिए 13.83 लाख एक्स-शोरूम (मुंबई) की कीमत के साथ लॉन्च किया गया था, जबकि हाल ही में लॉन्च टूरिंग स्पोर्ट की कीमत 17.79 लाख रुपये के पूर्व शोरूम (दिल्ली) से शुरू हुई है।

इनोवा क्रिस्टा को पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन दोनों के साथ पेश किया जाता है। पेट्रोल की मॉडल में 2.7 लीटर की एक पॉवर है, जबकि 2.4 लीटर और 2.8 लीटर में डीजल मॉडल उपलब्ध है।

यह कार 2.4 लीटर डीजल इकाई 148 बीएचपी और 343 एनएम टोक़ के पॉवर का उत्पादन करती है और यह 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है जबकि 2.8 लीटर वाले डीजल मोटर 172 बीएचपी और 360 एनएम टोक़ का उत्पादन करती है। यह 6-स्पीड स्वचालित गियरबॉक्स से लैस है।

उधर पेट्रोल वैरिएंट की कीमत 2.7 लीटर है, इसमें 164 बीपीपी और 245 एनएम टोक़ का उत्पादन होता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड स्वचालित गियरबॉक्स दोनों के साथ उपलब्ध है।

English summary
Toyota Kirloskar India sold 85,000 units of Innova Crysta MPV within 12 months. The much-loved Innova Crysta became the best-selling car in its class by registering a year on year growth of 43.17 percent.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos