Tesla के 53,000 वाहनों में आया ब्रेक डिफाल्ट, कहीं आपका मॉडल भी तो नहीं हैं शामिल?

रिकाल की इस कवायद में टेस्ला ने अपने मॉडल एस और मॉडल एक्स कारों की किया है जो 2016 में नौ महीने की अवधि में निर्मित किया गया था।

Written By:

अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला ने अपने 53,000 मॉडल एस और मॉडल एक्स वाहनों को रिकाल किया है। इस कवायद के पीछे इन वाहनों में ब्रेक डिफाल्ट की बात की जा रही है। रिकाल किए गए वाहनों में फरवरी 2016 से लेकर अक्टूबर 2016 के बीच निर्मित मॉडल एस और मॉडल एक्स है।

इस बारे में टेस्ला का कहना है कि कारों में "एक छोटा सा गियर शामिल हो सकता है जो हमारे तीसरे पक्ष के आपूर्तिकर्ता द्वारा अनुचित तरीके से निर्मित किया जा सकता था। कंपनी ने कहा है कि इस अवधि के दौरान बनाए गए वाहनों में गियर का केवल बहुत ही छोटा प्रतिशत अनुचित तरीके से निर्मित किया गया था।

कम्पनी ने कहा है कि इससे प्रभावित कारों में पार्किंग ब्रेक लगा हुआ है, जिसके कारण अंदर का गियर टूट सकता है और परिणामस्वरूप पार्किंग ब्रेक 'ओ' स्थिति में फंस सकता है। टेस्ला का दावा है कि यह केवल कुछ कारों में हो सकता है। उनका दावा है कि प्रभावित कारें अभी भी ड्राइव करने के लिए सुरक्षित है।

इस समस्या से प्रभावित टेस्ला इसके ग्राहकों को मेल के जरिए एक आधिकारिक यादव सूचना भेजेगी जिसमें पार्किंग ब्रेक संबंधी जानकारी शामिल होगी।

आप नीचे की इमेज गैलरी में हुंडई की तीन शानदार मॉडल्स की तस्वीरों का अवलोकन कर सकते हैं।

WHAT OTHERS ARE READING

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

English summary
American electric carmaker Tesla has issued a voluntary recall of 53,000 Model S and Model X vehicles to address an issue that could prevent the parking brakes from releasing.
Please Wait while comments are loading...
रांची जेल में बंद दो माफिया डॉन हुए दोस्त, पूर्वांचल में मची खलबली
रांची जेल में बंद दो माफिया डॉन हुए दोस्त, पूर्वांचल में मची खलबली
सहेली के इश्क में पड़ी यह लेस्‍बियन दारोगा, कर डाला बड़ा काम
सहेली के इश्क में पड़ी यह लेस्‍बियन दारोगा, कर डाला बड़ा काम

Latest Photos