भारत में 29 मार्च को लॉन्च होगी Tata Tigor और यह होगा सबसे स्पेशल फीचर

टाटा मोटर्स ने अपनी बहुत प्रतीक्षा सबकॉम्पैक्ट सेडान, टागोर की लॉन्च की तारीख का खुलासा करते हुए कहा है कि यह नई कार मार्च 29, 2017 को भारत में लॉन्च की जाएगी।

Written by: Deepakkumar

भारतीय कार निर्माता कम्पनी टाटा मोटर्स ने बहुप्रतिक्षित सबकॉम्पैक्ट सेडान टागोर की लॉन्चिंग की डेट को घोषित कर दिया है। यह कार भारत के बाजारों में 29 मार्च 2017 को आ रही है।

टाटा टागोर कम्पनी के बेस्ट-सेलिंग हैचबैक, टीएजीओ की एक सेडान का नया संस्करण है। कंपनी नई कार को स्टाइलबैक के रूप में ब्रांडिंग कर रही है और इसे टाटा जेस्ट के नीचे स्लॉट कर रही है।

इसके अलावा खबर है कि टाटा की यह सेडान यूरोप जेनेवा मोटर शो के दौरान पदार्पण करेगी। यहां कम्पनी इसे अपनी एक और कार टाटा नेक्सन के साथ पेश करेगी।

टागोर में एक ही प्रभावशील डिजाइन भाषा है, जो कि हैचबैक सिब्लिंग के समान है। इस सेडान के सामने का भाग टिआगिया और टाटा की सिगनेचर की तरह है। यह प्रोजेक्टर लाइट और एलईडी रोशनी के साथ झुका हुआ हेडलाइट है।

Tigor का बाहरी डिजाइन बोल्ड शोल्डर लाइन की सुविधा देता है। इसका रियर बड़े तरीके से डिज़ाइन किया गया है। यही कारण है कि टाटा ने इसे एक स्टाइलबैक कह रही है। इसके अन्य भागों की बात की जाए तो वह ठीक-ठाक ही है। जबकि इसके पीछे की हेडलाइड आदि इसे बेहतरीन लुक देती है।

टाटा टिगोर 1.2लीटर के तीन पेट्रोल सिलेंडर के साथ जबकि 1.5लीटर के तीन डीजल इंजन के साथ पेश होने जा रही है। आपको बता दें कि टाटा टागोर और टिएगो में इंजन समान है।

पॉवर भी दोनों गाड़ियों में एक ही तरह का है और इसका इंजन 5स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से सुसज्जित है। टाटा मोटर्स अपने टिएगो को एएमटी ट्रांसमिसन के दे रहा है। इसलिए हम उम्मीद कर सकते हैं कि टागोर में भी यही होगा।

भारतीय मार्केट में एक बार लॉन्च होने के बाद टाटा टागोर फोर्ड एस्पायर, होंडा अमेज, हुंडई एक्सेंट, और मारूति सुजुकी की स्विफ्ट डिजायर को मात देती नजर आएगी।

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #tata moters
English summary
Tata Motors has revealed the launch date of its much awaited subcompact sedan, the Tigor. The new car will be launched in India on March 29, 2017
Please Wait while comments are loading...
इलाहाबाद: बूचड़खानों के सील होते ही योगी की खिलाफत शुरू, AIMIM ने किया विरोध दिया अल्टीमेटम
इलाहाबाद: बूचड़खानों के सील होते ही योगी की खिलाफत शुरू, AIMIM ने किया विरोध दिया अल्टीमेटम
यूपी में योगीराज आते ही आई रोमियो की शामत, मेरठ की तस्वीरें देखिए
यूपी में योगीराज आते ही आई रोमियो की शामत, मेरठ की तस्वीरें देखिए

Latest Photos