1 बार चार्ज होने पर 15 दिनों तक चल सकेगी टाटा की यह इलेक्ट्रिक बस

Written By:

टाटा मोटर्स ने चंडीगढ़ में अपनी 9 मीटर की इलेक्ट्रिक बस के परीक्षण शुरू किया हैं। 31 यात्रियों को सीट देने की क्षमता के साथ, टाटा अल्ट्रा की यह इलेक्ट्रीक 9 एम बस 15 दिनों तक चलने वाली है।

इलेक्ट्रिक बस का परीक्षण चलाना संयुक्त रूप से चंडीगढ़ परिवहन उपक्रम (सीटीयू) और राज्य परिवहन विभाग के साथ किया गया है। चंडीगढ़ प्रशासन ने स्मार्ट सिटी प्लान के तहत बिजली बसों को पेश करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

कुछ हफ्ते पहले परवानु से शिमला तक 9 मीटर की इलेक्ट्रिक बस ट्रांजिल के सफल परीक्षण के लिए जारी है, जहां बस एक पूर्ण शुल्क में 160 किमी की दूरी पर अच्छी तरह से कवर किया गया।

टाटा मोटर्स के हेड ऑफ इंजीनियरिंग रिसर्च सेंटर के ए के जिंदल ने कहा कि इन परीक्षणों में टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिकल वाहन प्रसादों के साथ उपस्थित होने के लिए बड़ी रणनीति है, जिसमें सबसे बेहतर मूल्य मूल्यांकन प्रस्ताव है, जिससे कंपनी बेहतर ढंग से अपने ग्राहकों की आवश्यकताओं को समझती है। विभिन्न ऑपरेटिंग परिस्थितियों का अनुकूलन करने के लिए उपयुक्त हैं।

उन्होंने कहा कि टाटा मोटर्स यात्री परिवहन के संकरण और विद्युतीकरण की अगुवाई में रही है और उन्होंने हाइब्रिड और इलेक्ट्रिफिकेशन की तकनीक विकसित की है। टाटा ने हाल ही में भारत में कई परिवहन वाहनों की शुरुआत की है।

 

 

DriveSpark की राय

दुनिया भर में कई कंपनियां इलेक्ट्रिक कारों और वाणिज्यिक वाहनों का विकास कर रही हैं। भारत विद्युत बसों का परीक्षण कर रहा है, और टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड बसों की पेशकश कर रहा है। जिसका स्वागत किय़ा जाना चाहिए।

English summary
Tata Motors has commenced trials of its 9 meters electric bus in Chandigarh. With a capacity to seat 31 passengers, the Tata Ultra ELECTRIC 9m bus will run for 15 days.
Please Wait while comments are loading...
बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 22 जून को, इस वेबसाइट पर देखिए
बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 22 जून को, इस वेबसाइट पर देखिए
मुसलमान और ईसाइयों को लेकर ये थी रामनाथ कोविंद की सोच, 2010 का बयान
मुसलमान और ईसाइयों को लेकर ये थी रामनाथ कोविंद की सोच, 2010 का बयान

Latest Photos