टाटा मोटर्स ने बंगलुरू ट्रांसपोर्ट को दिया 30 बसों का उपहार

Written By:

भारतीय वाणिज्यिक वाहन निर्माता टाटा मोटर्स ने बीएमटीसी (बेंगलुरु मेट्रोपोलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन) के लिए 30 नई बसें दे दी हैं। नई डिलीवरी 1385 बसों के एक बड़े ऑर्डर का हिस्सा है जो टाटा मोटर्स द्वारा हासिल की गई हैं, जिसमें अल्ट्रा 6/ 9 बीएस वीवी मिडी और एलपीओ 1512/55 बीएस IV बसें शामिल है।

इस समारोह के दौरान कर्नाटक के मुख्यमंत्री, सिद्धारमैया और परिवहन मंत्री आर रामलिंगा रेड्डी ने बीएमटीसी और टाटा मोटर्स के अधिकारियों के साथ उपस्थित रहे।

टाटा मोटर्स के सेल्स एंड मार्केटिंग के आर टी वसन ने कहा कि इन नए बीएस चतुर्थ अनुरूप बसों की डिलीवरी के साथ, हम टाटा मोटर्स में बीएमटीसी के साथ हमारी निरंतर सहयोग पर गर्व महसूस करते हैं, हमने पहली बार 1998 में निगम की पहली बस दी थी।

आपको बता दें कि अल्ट्रा 6/ 9 एक बीएस -4 तैयार पूरी तरह से निर्मित एक ईंधन कुशल टाटा 497 टीसीआईसी इंजन से सुसज्जित है जिसमें 123-एचपी और 400 एनएम टॉर्क का उत्पादन होता है। 30 सीटों की बैठने की क्षमता के साथ, नई बसें 9 मीटर लंबाई और 2.5 मीटर चौड़ाई में हैं, स्टैंडबाय के लिए पर्याप्त गैंगवे स्पेस प्रदान करते हैं।

इसकी वास्तुकला वाहन के अंदर विभिन्न उप सिस्टम की समग्र अंतर कनेक्टिविटी को परिभाषित करता है। इसमें यात्री सूचना प्रणाली (पीआईएस) स्वचालित वाहन स्थान प्रणाली (एवीएल), सुरक्षा कैमरा नेटवर्क सिस्टम (एससीएन) और वाहन स्वास्थ्य निगरानी और निदान (वीएचएमडी) शामिल हैं।

टाटा एलपीओ 1512 ईंधन कुशल आईएसबीई 5.9 बीएस -4 इंजन से सुसज्जित है जिसमें 131 बीपीपी और 430 एनएम टोक़ का उत्पादन होता है। टाटा कमिंस एससीआर टेक्नोलॉजी द्वारा संचालित, टाटा एलपीओ 1512/55 शहर के संचालन में अच्छा लाभ सुनिश्चित करता है।

DriveSpark की राय

बीएमटीसी तकनीकी रूप से उन्नत बसें अपना रही है जो यात्रियों की सुरक्षा को बढ़ाती है। टाटा मोटर्स की दोनों बसें ईंधन कुशल हैं और यात्रियों को सुरक्षा और आराम प्रदान करती हैं।

English summary
Indian commercial vehicle manufacturer Tata Motors has delivered 30 new buses to the BMTC (Bengaluru Metropolitan Transport Corporation).
Please Wait while comments are loading...
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
तस्वीरों में देख लीजिए, इस तरह की सेल्फी पहुंचा देगी अब जेल
तस्वीरों में देख लीजिए, इस तरह की सेल्फी पहुंचा देगी अब जेल

Latest Photos