यह है विश्व की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार

Written By:

जापानी ऑटोमेकर सुबारू ने सभी पहिया वाहन चालकों की वैश्विक बिक्री के लिए नंबर एक स्थान हासिल किया है। कंपनी ने यह स्थान पाने के लिए ऑडी को भी बीट किया है। खबरों के मुताबिक 2015 से 2016 तक, सुबारू ने लगभग 10 लाख अखिल पहिया वाहन-कारों को बेच दिया है। जो कि जर्मन फर्म ऑडी क्वाट्रो लाइनअप से 2,45,382 अधिक कारें है।

इसके साथ सुबारू ने सबसे अधिक लाभ मार्जिन भी हासिल किया है। जेगुआर लैंड रोवर और पोर्श जैसे लाभ चैंपियनों की तुलना में भी बेहतर है, जब एक अच्छा डॉलर-टू-येन विनिमय दर थी।

सुबारू का सबसे बड़ा बाजार यू.एस. में 99.3 प्रतिशत है। सुबारू का यू.एस. में कंपनी की सममित ऑल-व्हील ड्राइव से लैस है। कंपनी इस साल अधिक कार बेचने की संभावना है।

सुबारू यू एस मार्केट पर भारी निर्भर करता है। बेची गई सभी पहिया-चालक वाहनों का 60 प्रतिशत हिस्सा अमेरिका को दिया गया। यूरोपीय बाजार जापानी कंपनी के लिए इतना लाभदायक नहीं है क्योंकि यह यू एस बाजार की तुलना में कम कार बेचता है।

DriveSpark की राय

हाल के दिनों में दुनिया भर के खरीदारों प्रदर्शन उन्मुख कारों की तलाश कर रहे हैं। ऑल-व्हील ड्राइव एक प्रदर्शन कार में एक अनिवार्य तत्व है। सुबरू ने इस सेगमेंट में टेप किया है और नंबर एक स्थान हासिल किया है, जिसके लिए वह बधाई की पात्र है। 

English summary
Japanese automaker Subaru has achieved number one spot for the global sales of all-wheel-drive vehicles. The company has also beaten Audi to get the crown.
Please Wait while comments are loading...
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
तस्वीरों में देख लीजिए, इस तरह की सेल्फी पहुंचा देगी अब जेल
तस्वीरों में देख लीजिए, इस तरह की सेल्फी पहुंचा देगी अब जेल

Latest Photos