Skoda ने किया अपनी पहली All-Electric Production मॉडल का खुलासा

Written By:

मशहूर वाहन निर्माता स्कोडा ने अपनी सीटिगो को 2025 तक पेश कर सकता है। कम्पनी का दावा है कि खरीदारों के लिए तैयार होने वाली यह चेक ब्रांड उसकी पहली आल-इलेक्ट्रिक वाहन होगी।

आपको बता दें कि स्कोडा की विजन ई कांसेप्ट ने 2017 के शंघाई मोटर शो में अपनी शुरुआत की। सीटिगो को लेकर कंपनी ने कहा है कि वह 2025 तक अपनी पांच इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री करेगा जिसमें सीटिगो उसका पहला आल-इलेक्ट्रिक वाहन होगा।

माना जा रहा है कि स्कोडा अपनी सिस्टर कंपनी वोक्सवैगन की एमईबी इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर पर आधारित कूप क्रॉसओवर पर इस मॉडल का प्रोडक्शन करेगी।

चीन के ऑटो एक्सप्रेस के हवाले से कम्पनी के तकनीकी विकास के बोर्ड सदस्य ईसाई ने कहा कि विजन ई एमईबी पर हमारी पहली कार है और हमने कहा है कि यह हमारी पहली इलेक्ट्रिक शो कार है। लेकिन हम यह नहीं कह रहे कि यह हमारी पहली उत्पादन कार है।

खबरों के मुताबिक कम्पनी इसका स्पष्ट विवरण स्कोडा अपने मौजूदा मॉडलों में से एक का पूर्ण ईवी संस्करण तैयार कर रहा है और इसमें सीटिगो सबसे स्पष्ट फ्रंट-दियर है।

कम्पनी का कहना है कि स्कोडा सीटिगो वोक्सवैगन की बहनहै! जो पहले से ही इलेक्ट्रिक ई-अप के रूप में पेश किया गया है। यह एक 18.7kWh इलेक्ट्रिक मोटर से संचालित 99-मील (160 किमी) रेंज की कार है।

इसके अलावा SEAT भी एमआई के एक इलेक्ट्रिक वर्जन पर काम कर रही है, जो सिटी कार ट्रियो का तीसरा सदस्य होगा।

स्कोडा के सीईओ ने मायर पहले ही कहा है कि पहले स्कोडा को किसी भी प्रकार के विद्युतीकरण के लिए 2019 में शानदार प्लग-इन हाइब्रिड बनाया जाएगा और 2020 तक सीटिगो का प्रोडक्शन प्रारम्भ कर दिया जाएगा।

आप नीचे की इमेज गैलरी में स्कोडा की तीन अन्य शानदार ब्रैंड की तस्वीरों का अवलोकन सकते हैं।

English summary
The Skoda Citigo is suspected to be the first all-electric vehicle from the Czech brand to be ready for buyers.
Please Wait while comments are loading...
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
योग कराते-कराते कॉलेज में छात्रा से करने लगा अश्लील हरकतें
योग कराते-कराते कॉलेज में छात्रा से करने लगा अश्लील हरकतें

Latest Photos