Video-एनसीएपी Crash टेस्ट में फेल हुई Renault Duster

Written By:

#SafeCarsForIndia की अपने दूसरे चरण में ग्लोबल एनसीएपी ने रेनॉल्ट डस्टर के क्रैश परीक्षण के परिणाम जारी किए हैं। यह टेस्ट बेस मॉडल पर एक एयरबैग के बिना आयोजित किया गया था। फिर निर्माता के अनुरोध पर ड्राइवर एयरबैग के साथ परीक्षण किया गया।

आपको बता दें कि रेनॉल्ट डस्टर का मूल रूप जो कि एयरबैग के बिना बेचा जाता है। जहां यह कारसुरक्षा में जीरो नम्बर पाया।

परीक्षणों से पता चला है कि, एयरबैग की कमी के कारण ड्राइवर को ज्यादा चोटें लगने की संभावना है।

इस परीक्षण में डस्टर ने केवल पिछली सीट सुरक्षा के लिए केवल दो स्टार प्राप्त किए। खराब परीक्षण के परिणाम के बाद, रेनॉल्ट ने ग्लोबल एनसीएपी से कॉम्पैक्ट एसयूवी के एयरबैग संस्करण का परीक्षण करने के लिए कहा।

ग्लोबल एनसीएपी ने डस्टर के एयरबैग प्रकार की जांच करने का फैसला किया, क्योंकि मॉडल ने लैटिन एनसीएपी टेस्ट 2015 में 4 स्टार रेटिंग अर्जित की थी।

ग्लोबल एनसीएपी ने पाया कि भारतीय डस्टर पर स्थापित एयरबैग लैटिन अमेरिकी मॉडल से छोटा था और केवल तीन स्टार ही बना पाया।

ग्लोबल एनसीएपी के महासचिव डेविड वार्ड का कहा कि यह परेशान वाला तथ्य है कि यूएन रोड सेफ्टी वीक के दौरान हम भारत में अपने क्रैश परीक्षण में फिर से एक जीरो स्टार कार का सामना कर रहे हैं।

हमारे पास एक एयरबैग के साथ डस्टर के संस्करण में केवल तीन स्टार हैं, लेकिन यह भी एक छोटे airbag के साथ फिट था। पर इसका हमे नुकसान हुआ।

आपको बता दें कि एयरबैग का आकार सुरक्षा में महत्वपूर्ण अंतर पैदा करता है। यह भारत की डस्टर में ड्राइवर ने सिर के बीचोबीच एयरबैग से संपर्क नहीं किया। इससे स्टीयरिंग व्हील प्रभावित होती है।

यहां वीडियो देखिए--

Read more on #renault
English summary
The basic variant of the Indian Renault Duster has scored zero stars in the crash tests conducted by Global NCAP. The airbag variant also scored only two-stars.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos