SUPERCAR: सामने आई विश्व की सबसे तेज हाईब्रिड कार की झलक

Written By:

हाल ही में पोर्श की नई और असामान्य रेंज वाली Panamera सुपर सेडान कार के बारे में कुछ जानकारी प्राप्त हुई है। पॉर्श के Panamera की यह टर्बो एस ई हाइब्रिड कार ऐसी पहली हाइब्रिड कार है जो आज तक की किसी भी कार से सबसे अलग है। इसे चलाने के लिए 918 स्पाइडर की गिनती निर्धारित की गई है।

Panamera टर्बो एस ई हाइब्रिड की पॉवर की बात की जाए तो यह 4.0 लीटर के ट्विन टर्बो वी 8 और एक विद्युत मोटर के साथ 671bhp और 850nm के टोंक व 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है।

पानामेरा टर्बो एस ई हाइब्रिड 3.4 सेकंड में 0-100km/घंटे और 8.3 सेकंड में 200km/घंटे की रफ्तार से हिट कर सकती है। नई पानामेरा टर्बो एस ई हाइब्रिड को लेकर कम्पनी का दावा है कि यह 311km/घंटे की रफ्तार से चलने वाली यह दुनिया की पहली हाइब्रिड कार होगी।

पानामेरा की इस कार में चार ड्राइविंग मोड के साथ इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड, स्पोर्ट प्लस और बूस्ट दे रहा है जो कि टम्परेरी पॉवर बढ़ाने का कार्य करेगी।

इस कार में 48वी के इलेक्ट्रिक सिस्टम के साथ एक बिजली विरोधी बार भी मौजूद है। इसमें चार पहिया (एक वैकल्पिक अतिरिक्त), टोक़ vectoring, कार्बन सिरेमिक ब्रेक, एयर सस्पेंशन और ट्रैक्शन और लॉन्च कन्ट्रोल सिस्टम मौजूद है। इसकी बैटरी को पूरी तरह से चार्ज करने के लिए छह घंटे की जरूरत है।

पानामेरा टर्बो एस ई हाइब्रिड इस गर्मियों तक यूरोप में आ जाएगी जबकि पूरी दुनिया में इसका पदार्पण 2017 के जेनेवा के मोटर शो में हो सकता है।

Read more on #porsche
Story first published: Friday, February 24, 2017, 17:42 [IST]
English summary
Porsche has revealed its new and rather unusual range-topper for the four-door Panamera super sedan.
Please Wait while comments are loading...
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
 ऐसे-ऐसे हॉट योगा पोज बनाती हैं ये योगिनी की देखकर दंग रह जाएंगे आप
ऐसे-ऐसे हॉट योगा पोज बनाती हैं ये योगिनी की देखकर दंग रह जाएंगे आप

Latest Photos