Airbus A380 को खींचकर किया पोर्श Cayenne ने तोड़ा विश्व रेकॉर्ड

Written By:

जैसा कि सभी जानते हैं कि पोर्श Cayenne एक शक्तिशाली, तेज़, कुशल और बहुत अच्छा ऑफ-रोड एसयूवी भी है। लेकिन यह कोई भी उम्मीद नहीं कर रहा था कि वह विश्व रिकॉर्ड बनाने में सफल होगा।

जी हां, पॉर्श Cayenne ने अपनी तुलना में 100 गुना अधिक जंबो जेट खींचकर रिकॉर्ड तोड़ दिया है। यहां सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह है कि यह पूरी तरह से प्रोडक्टेबल वाहन है।

पॉर्श ने एक यूरोपीय रेकार्ड साल 2017 के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए सबसे भारी विमान को खीचने का कार्य किया है।

Cayenne ने एक एयर फ्रांस के एयरबस ए 380 को खींचा। जिसका वजन लगभग 285 मीट्रिक टन (लगभग 285,000 किलो) था। Cayenne एस डीजल चार्ल्स डी गॉल हवाई अड्डे से इसे 42 मीटर तक पहुंचने में कामयाब रहा।

इसके पहले इसका पिछला रिकॉर्ड में 170 मीट्रिक टन था, जो संयुक्त अरब अमीरात में निसान पेट्रोल द्वारा 50 मीटर से अधिक की दूरी तय किया था। इस तरह से यह एक बड़ी वृद्धि है।

इस रिकॉर्ड को पूरा करने के लिए एसयूवी को संशोधित नहीं किया गया था। Cayenne ने एक मानक टो पट्टी का इस्तेमाल किया, जिसके लिए एक विशेष गाड़ी लगाया गया।

पॉर्श Cayenne की डीजल मोटर 372 बीएचपी और 850 एनएम टोक़ के पॉवर का उत्पादन करती है। पोर्श के इस रेकार्ड से उनके ग्राहकों में यह मैसेज तो चला गया ही गया है कि यह एक मजबूत गाड़ी है।

Read more on #पोर्श #porsche
English summary
The Guinness World Record for heaviest aircraft pull by a production car once again belongs to Volkswagen Group's Porsche Cayenne.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos