राजधानी दिल्ली में रात को सड़क की पार्किंग पड़ सकती है महंगी

Written By:

राजधानी दिल्ली में कारों की भीड़ इस शहर की सबसे बड़ी समस्या है और उससे भी बड़ी समस्या पार्किंग की समस्या है। इसलिए, लोग अक्सर अपनी कारें रात में सड़कों पर पार्क करते हैं। लेकिन अगर आपकी भी यही आदत है तो आपको जल्द ही बहुत महंगी पड़ने वाली है।

दरअसल दिल्ली सरकार एक नई पार्किंग नीति का मसौदा तैयार करने की योजना बना रही है। नई नीति उपयोग की गई जमीन की कीमत के अनुपात में शुल्क लेगी। सुझाव के लिए सार्वजनिक डोमेन में नीति को मंजूरी दी गई है।

मसौदे में कहा गया है कि निवासियों ने अपने वाहनों की रात की पार्किंग के लिए नि: शुल्क सार्वजनिक स्थानों का उपयोग किया है, इसलिए यह सुझाव दिया जा रहा है कि पार्किंग शुल्क के भुगतान पर आवासीय क्षेत्रों में पार्किंग की अनुमति दी जा सकती है।

मसौदा आवासीय क्षेत्रों के लिए कहता है। नागरिक निकायों को खुले क्षेत्रों में पार्किंग की अनुमति देनी चाहिए इस नीति ने एक संज्ञेय अपराध के रूप में फुटपाथ पर पार्किंग करने का प्रस्ताव रखा है।

पॉलिसी ने पार्किंग शुल्क के युक्तिकरण की जोरदार सिफारिश की है। ड्राफ्ट पार्किंग के गतिशील मूल्य निर्धारण के लिए विभिन्न उपकरणों का उपयोग करने के लिए नागरिक निकायों को सलाह देता है। नया प्रस्ताव दिल्ली में जमीन की कमी को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है।

DriveSpark की राय

भारत में, लोग अपनी कार वहां पार्क करते हैं जहाँ वे चाहते हैं, खासकर सड़कों पर। सड़कों पर पार्किंग शुल्क लगाने से अवांछित पार्किंग काफी कम हो जाएगा। लेकिन नागरिक निकायों द्वारा इसे प्रभावी ढंग से लागू किया जाना चाहिए।

Read more on #auto news
English summary
Delhi is a city crowded with cars and parking is turning out to be a huge problem. So, people often park their cars on streets at night. But this practice may soon cost you.
Please Wait while comments are loading...
बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 22 जून को, इस वेबसाइट पर देखिए
बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 22 जून को, इस वेबसाइट पर देखिए
मुसलमान और ईसाइयों को लेकर ये थी रामनाथ कोविंद की सोच, 2010 का बयान
मुसलमान और ईसाइयों को लेकर ये थी रामनाथ कोविंद की सोच, 2010 का बयान

Latest Photos