शोरूम तक पहुंची नई मारूति सुजुकी डिजायर, कलर है नया और शानदार

Written By:

भारत के अग्रणी ऑटोमेकर मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में डिजायर की तीसरी पीढ़ी को लॉन्च करने के लिए तैयार किया है। आपको जानकार हैरानी होगी कि इससे पहले कि 2017 स्विफ्ट डिज़ायर ने डीलरशिप तक पहुंचने शुरू कर दिया है।

आपको बता दें कि 2017 स्विफ्ट डिजायर का अनावरण किया जा चुका है, और इसकी लॉन्चिंग 16 मई, 2017 को होने जा रहा है। लेकिन इस लॉन्चिंग के पहले ही टीम बीएचपी ने डीलरशिप स्टॉकयार्ड में इस नई सीएनसी कॉम्पैक्ट सेडान को देखा है। यह पहली बार है कि डिज़ायर अपने हैचबैक सिब्लिंग, स्विफ्ट की लॉन्च करने से पहले लॉन्च किया गया है।

आपको बता दें कि 2017 डिज़ायर HEARTECT प्लेटफार्म पर आधारित है जो कि बालेनो और आगामी स्विफ्ट के तहत भी है। नई-जेन कॉम्पैक्ट सेडान डिजाइन में महत्वपूर्ण बदलाव हुए हैं।

कार के फ्रंट में क्रोम आवेषण, एलईडी प्रोजेक्टर और डीआरएल के साथ डलाइट और फॉगलम्प के नीचे क्रोम के विवरण के साथ एक व्यापक विंडो है।

2017 डिज़ायर के साइड प्रोफाइल को भी प्रीमियम देखने पर दिल को छू लाने लायक है। नई स्विफ्ट डिजायर को भी 15 इंच का धातुका पहियों और एलईडी टेल लैंप क्लस्टर भी मिला है।

नए-जनरल डिजायर के इंटीरियर ने पिछले मॉडल की दोहरी स्वर थीम को बरकरार रखा है, लेकिन लेआउट को पूरी तरह बदल दिया है। इंटीरियर फ्लैट-नीचे स्टीयरिंग व्हील, एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले और मिरर लिंक और रियर एसी वेंट्स के साथ 7 इंच टचस्क्रीन इंफोकनमेंट सिस्टम है।

नए इंजन को दो इंजन विकल्पों में पेश किया जाएगा - एक 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.3 लीटर डीडीआईएस डीजल मोटर के साथ। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या एएमटी ट्रांसमिशन के साथ वी-ट्रिम और इसके बाद के संस्करण में लैस है।

भारत में लॉन्च होने पर 2017 स्विफ्ट डिज़ायर हुंडई एक्सेंट, टाटा टीगर, वोक्सवैगन अमेयो और फोर्ड अस्पायर को टक्कर देता नजर आएगा।

English summary
Maruti Suzuki is all set to launch the 2017 Swift Dzire in India, ahead of that the car is spotted at dealership stockyard. The compact sedan can be seen with a new colour.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos