जानिए कब लॉन्च होगी हुंडई वर्ना की अगली जनरेशन?

Written By:

हुंडई वर्ना की अगली जनरेशन को अगस्त -2017 में भारत में लॉन्च किया जाएगा। अपनी लॉन्चिंग के बाद यह वर्ना अपने कट्टर प्रतिद्वंदी होंडा सिटी, वर्तमान मार्केट लीडर मारुति सुजुकी सीएज, भारत की मौजूदा तीसरी बेस्ट-सेक्शन सेडान स्कोडा रैपिड को टक्कर देता नजर आएगा।

नई वर्ना अपने कई बाहरी और इंटीरियर में बदलाव के साथ मार्केट में आएगा। इसके कुछ डिजाइन संकेत अगली पीढ़ी के एल्त्र्रा से प्रेरित हैं और हुंडई की फ्लुइडिक 2.0 डिजाइन भाषा का पालन करेंगे।

हाल ही में, भारत में नई हुंडई वर्ना ने परीक्षण शुरू हुआ। आपको जानकर हैरानी होगी कि कंपनी ने नई वर्ना के व्हीलबेस को 10 मिमी तक और 15 मिमी की कुल लंबाई बढ़ा दी है। जिस चौड़ाई को 29 मिमी से बढ़ा दिया गया है, यह दर्शाता है कि इस सेडान का केबिन देश में बिक्री पर वर्तमान मॉडल की तुलना में सबसे बड़ा होगा।

गाड़ी में नए वर्ना के वजन में सिर्फ 10 किग्रा की वृद्धि हुई है। यह इसकी अपडेटेड चेसिस के कारण है। अगली जनरेशन की वर्ना में एक हाई पॉवर वाले स्टील का उपयोग किया गया है, जो इसे हल्का और मजबूत बनाता है। इसके अतिरिक्त, नए वर्ना पर संस्पेशन को भी अच्छी तरह से छूआ गया है। हुंडई ने नए वरना की समग्र ड्राइविंग गतिशीलता का दावा किया है जो आउटगोइंग मॉडल से बेहतर होगा।

नई वर्ना के अंदर, पालकी को एक नई डैशबोर्ड मिलता है जो नई सामग्री से बना होता है और इसमें अधिक प्रीमियम लग जाता है। नई वर्ना के शीर्ष संस्करण में एक नया 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। सुरक्षा पहलू में हुंडई को सामने वाले दोहरे एयरबैग और एबीएस मानक फिटमेंट के रूप में पेश करने की उम्मीद है।

DriveSpark की राय

हुंडई वर्ना मुख्य रूप से उन विशेषताओं की वजह से अपने प्रतिद्वंद्वी को टक्कर देगा जो वर्तमान में उसके सामने हैं। अगली पीढ़ी के वर्ना के लॉन्च के साथ, हुंडई को कार्यकारी सेडान सेगमेंट में शीर्ष स्थान हासिल करने की उम्मीद है।

Read more on #हुंडई #hyundai
English summary
The all-new Hyundai Verna will be launched in India by the end August 2017. The next-generation Verna will rival its arch nemesis Honda City, the current market leader, Maruti Suzuki Ciaz and India's current third best-selling sedan Skoda Rapid.
Please Wait while comments are loading...
बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 22 जून को, इस वेबसाइट पर देखिए
बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 22 जून को, इस वेबसाइट पर देखिए
मुसलमान और ईसाइयों को लेकर ये थी रामनाथ कोविंद की सोच, 2010 का बयान
मुसलमान और ईसाइयों को लेकर ये थी रामनाथ कोविंद की सोच, 2010 का बयान

Latest Photos