यूरो जेके सीरीज में भारत की ओर से पहली बार रन करेगी यह हसीना

Written By:

मीरा एरदा यूरो जे के सीरीज में प्रतिस्पर्धा में भाग लेने वाली पहली भारतीय महिला ड्राइवर बन गई हैं। यह 17 वर्षीय महिला ड्राइवर जे के टायर- एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप में दौड़ लगाएगी।

मीरा यूरो जे के सीरीज में बीएमडब्ल्यू एफबी 02 के साथ होगी। बता दें कि यूरो जे के सीरीज को उस देश में फॉर्मूला रेसिंग के शीर्ष स्तर की दौड़ मानी जाती है।

आपको बता दें कि गुजरात के वडोदरा की रहने वाली मीरा ने राष्ट्रीय स्तर के कार्टिंग में अपनी मोटरस्पोर्ट यात्रा शुरू की थी। वह 2016 तक एलजीबी फॉर्मूला 4 सीरीज में प्रतिस्पर्धा कर रही थीं।

इसके पहले मीरा एफएमएससीआई फॉर्मूला 4 की चैंपियन जीता है। मीरा ने अब तक अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर की लगभग 75 दौड़ में हिस्सा ले चुकी हैं।

यूरो जे के सीरीज के अलावा, मीरा विभिन्न राष्ट्रीय रैलियों और कार्टिंग चैंपियनशिप में भी भाग लेगी। वह इस साल अपनी दोवीं बोर्ड परीक्षाओं की भी तैयारी कर रही है।

DriveSpark की राय

जब मोटरस्पोर्ट्स की बात आती है, तो भारत को हमेशा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए युवा प्रतिभाओं की कमी होती है। हमें मीरा जैसे अपने प्रतिभावान युवाओं को मोटरस्पोर्ट्स की दुनिया में श्रेष्ठ बनाने के लिए प्रोत्साहित करना होगा।

Read more on #motorsports
English summary
Mira Erda has become the first Indian female driver to compete in the Euro JK series. The 17-year-old driver will race in the JK Tyre-FMSCI National Racing Championship.
Please Wait while comments are loading...
बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 22 जून को, इस वेबसाइट पर देखिए
बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 22 जून को, इस वेबसाइट पर देखिए
मुसलमान और ईसाइयों को लेकर ये थी रामनाथ कोविंद की सोच, 2010 का बयान
मुसलमान और ईसाइयों को लेकर ये थी रामनाथ कोविंद की सोच, 2010 का बयान

Latest Photos