एक नए पॉवरफुल ए-क्लास पर कार्य कर रहा है Mercedes-AMG

Written By:

मर्सिडीज-एएमजी इंजीनियरों का दावा है कि उन्होंने अगली पीढ़ी के ए 45 और सीएएल 45 के लिए एक और अधिक शक्तिशाली 2.0-लीटर के चार सिलेंडर पावरप्लांट को विकसित कर लिया है।

जबकि वर्तमान इंजन की बात करें तो यह 2.0-लीटर इकाई के साथ 6,000 आरपीएम और 2,250 आरपीएम पर टोक़ के 475 एनएम पर 375 बीपीपी बिजली का उत्पादन करता है। इस इंजन का एक ट्विन-स्क्रॉल टर्बोचार्जर 26.1 एसईआई को बढ़ावा देता है।

2017 न्यूयॉर्क ऑटो शो में कार एडवाइस से बात करते हुए एएमजी के प्रमुख टोबीस मोरर्स ने इशारा किया कि कंपनी ए 45 के लिए "सभी नए" 2.0-लीटर के इंजन पर काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि हम अपने प्रतिद्वंद्वियों को एक भी टिप या लाभ नहीं देना चाहते हैं, लेकिन हमें 300kW (400bhp) के नए मानक की आवश्यकता है। उन्होंने विद्युत-चालित कंप्रेसर पर भी संकेत दिया।

कुल मिलाकर उनके इस बयान का मतलब यही निकलता है कि AMG इंजीनियरों ने इलेक्ट्रिक रिस्ट सिस्टम को बिना किसी नए 2.0-लीटर इकाई के अतिरिक्त 25bhp का इस्तेमाल किया है।

इस बारे में उन्होंने आगे कहा कि उदाहरण के लिए पर्यावरण के संबंध में आपको रिस्क उटाने होंगे। हमारे लिए यह कहना मुश्किल है कि मुझे कौन से मॉडल का पहला बिजली टरबाइन मिलेगा। यह अभी हमसे सालों दूर है।

इस रिपोर्ट में अगली पीढ़ी के ए 45 के लिए अनुमान है कि वह 2018 के प्रीमियर के लिए रास्ते में हो। लेकिन एक बात तो तय है कि ए 45 पर पॉवर की टक्कर के लिए हर कोई एक्साइटमेंट है।

आप चाहें तो नीचे की इमेज गैलरी में मर्सिडिज की तीन शानदार मॉडल की तस्वीरों का अवलोकन कर सकते हैं।

Read more on #mercedes
English summary
Mercedes-AMG engineers have reportedly developed an even more powerful 2.0-litre four-cylinder powerplant for the next-generation A45 and CLA45.
Please Wait while comments are loading...
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
तस्वीरों में देख लीजिए, इस तरह की सेल्फी पहुंचा देगी अब जेल
तस्वीरों में देख लीजिए, इस तरह की सेल्फी पहुंचा देगी अब जेल

Latest Photos