नई डिजायर को बुक कराने वाले ध्यान दें, अभी आपको नहीं हो सकेगी डिलेवर

Written By:

हाल ही में भारत की अग्रणी ऑटोमेकर मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में नई जनरेशन की डिज़ायर लॉन्च की है और अब नई खबर यह है कि निर्माता लोग कार में एक समस्या के समाधान पर कार्य कर रहे हैं। टीम बीएचपी ने बताया कि मारुति सुजुकी 2017 डिजायर की स्टीयरिंग असेंबली की जगह ले रही है।

खबरों के मुताबिक कंपनी ने कॉम्पैक्ट सेडान की डिलीवरी के संदर्भ डीलरशिप को भी निर्देश दिया है जब तक समस्या हल नहीं हो जाती है।

हालांकि अभी तक यह ज्ञात नहीं है कि स्टीयरिंग असेंबली का मुद्दा सभी कारों या वाहनों के एक विशिष्ट बैच में मौजूद है या नहीं। मारुति सुजुकी डीलरशिप को नई स्टीयरिंग असेंबली भेज रही है और डिलीवरी से पहले ही उन्हें बदलने के लिए कहा है।

कंपनी अपने कारखाने में नए स्टीयरिंग असेंबल को देश भर में डीलरशिप के लिए नई डिज़ाईर पहुंचाने से पहले उसे और भी उपयुक्त बना रही है।

तीसरी पीढ़ी की मारुति डिजायर दो इंजन विकल्पों में एक 1.2 लीटर चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन और 1.3 लीटर चार सिलेंडर तेल बर्नर के साथ पेश हुई है। दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या एएमटी गियरबॉक्स के साथ मिलते हैं।

DriveSpark की राय

मारुति सुजुकी ने एक महीने पहले ही एक नई डिज़ायर को पेश किया और अब कार एक समस्या के दौर से गुजर रही है। ग्राहकों को वाहनों को वितरित करने से पहले कंपनी को घटकों के निर्माण की गुणवत्ता पर ध्यान देने की जरूरत है।

Story first published: Thursday, June 15, 2017, 15:04 [IST]
English summary
India's leading automaker Maruti Suzuki recently launched the new-gen Dzire in the Indian market. And now the manufacturer is reportedly dealing with an issue in the car.
Please Wait while comments are loading...
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
तस्वीरों में देख लीजिए, इस तरह की सेल्फी पहुंचा देगी अब जेल
तस्वीरों में देख लीजिए, इस तरह की सेल्फी पहुंचा देगी अब जेल

Latest Photos