महिंद्रा स्कॉर्पियो ने अपने Automatic Variants को किया बंद

Written By:

महिंद्रा ने स्कॉर्पियो एसयूवी के स्वचालित वैरिएंट 2WD और 4WD कॉन्फ़िगरेशन बंद कर दिया है। खबरों के मुताबिक महिंद्रा की आधिकारिक वेबसाइट स्कॉर्पियो स्वचालित मॉडल की सूची नहीं है। जिसकी पूष्टि महिंद्रा ने अपने एक ट्वीट को करके भी किया। इसके अनुसार स्कॉर्पियो की स्वचालित गियरबॉक्स संस्करण को बंद कर दिया गया है, हालांकि मैनुअल गियरबॉक्स संस्करण बेची जा रहा है।

आपको बता दें कि स्कॉर्पियो ऑटो रेंज-टॉपिंग एस 10 संस्करण में उपलब्ध था, जबकि मैनुअल गियरबॉक्स के साथ अन्य ट्रिम्स की पेशकश की जाती है। एस 4 प्लस और एस 10 को ऑल-व्हील ड्राइव (एडब्ल्यूडी) विकल्प के साथ पेश किया गया था।

स्कॉर्पियो ऑटो के अचानक बंद होने के पीछे यह भी एक कारण है कि महिंद्रा अब एक नया गियरबॉक्स तैयार कर सकता है जो एक्सयूवी 500 में देखा गया है या एक नई स्कॉर्पियो में कार्य कर रही है। यह नई स्कॉर्पियो एक नए स्वचालित गियरबॉक्स के साथ पेश किया जा सकता है।

कुछ रिपोर्टों से पता चला है कि महिंद्रा अब एक नई संस्करण के स्कॉर्पियो पर कार्य कर रही है और यह आंतरिक रूप से कोड -101 नामक है। नई स्कॉर्पियो को बिजली और टोक़ में टक्कर मिलने की उम्मीद है और यह 2.2 लीटर एमहाक डीजल इकाई द्वारा संचालित हो सकता है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो का वर्तमान मॉडल तीन अलग-अलग पावरट्रेन में उपलब्ध है जो कि 2.0, 2.2- और 2.5 लीटर डीजल इंजन है। सभी इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के लिए तैयार होते हैं।

जबकि 2.0-लीटर और 2.2 लीटर उत्पादन में 120 बीपीपी और 280 एनएम टोक़ का उत्पादन होता है, 2.5 लीटर की यूनिट 75 बीपीपी और 200 एनएम टोक़ का उत्पादन करती है।

English summary
Mahindra has discontinued the automatic variants of the Scorpio SUV in 2WD and 4WD configurations.
Please Wait while comments are loading...
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
तस्वीरों में देख लीजिए, इस तरह की सेल्फी पहुंचा देगी अब जेल
तस्वीरों में देख लीजिए, इस तरह की सेल्फी पहुंचा देगी अब जेल

Latest Photos