जानिए कब तक महिन्द्रा भी लॉन्च कर देगा अपना ई-रिक्शा और इलेक्ट्रिक बस?

Written By:

भारतीय यात्री और वाणिज्यिक वाहन निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा इस साल के अंत तक या 2018 में एक इलेक्ट्रिक बस और ई-रिक्शा पेश कर देगा। खबरों के मुताबिक ऑटोमोबाइल पिनिनफेरीना द्वारा डिजाइन किए जाने वाले अपने लक्जरी वाहन के लिए उच्च वोल्टेज पावरट्रेन पर काम कर रहा है।

कंपनी ने बेंगलुरु में रेवा प्लांट का इस्तेमाल करके इलेक्ट्रिक वाहन कारोबार के लिए फिर से उसे तैयार किया है। एम एंड एम के एमडी पवन गोयनका ने कहा कि अगले कुछ सालों में हम 600 करोड़ रुपये में कुल संचयी कुल राशि 1,200 करोड़ रुपये तक ले जाएंगे।

उन्होंने आगे कहा कि इस प्रोडक्शन में डेवलपमेंट का खर्च शामिल नहीं है और पिनिनफारिना द्वारा विकसित हाई लक्जरी इलेक्ट्रिक वाहन में निवेश कर रहा है। वर्तमान में, महिंद्रा 48 वी और 72 वी इंजन बनाती है।

गोयनका ने कहा कि हम उत्पादकता में वृद्धि करने और एक नया 360-600 वी पावरट्रेन लॉन्च करने पर काम कर रहे हैं, जिसमें पिनिनफारिना बैजड् लक्जरी इलेक्ट्रिक कार, छोटे बसों और हाई वाला वाहन होगा।

बता दें कि एक 9 मीटर की इलेक्ट्रिक बस अगले साल लॉन्च की जाएगी, और ई-रिक्शा इस साल के अंत तक शुरू हो जाएगा। पुणे के पास चाकन में महिंद्रा एक इलेक्ट्रिक वाहन उत्पादन संयंत्र की भी योजना बना रहा है।

DriveSpark की राय

भारत में कई निर्माता इलेक्ट्रिक बसों और छोटे वाणिज्यिक वाहनों को विकसित करने की योजना पर कार्य कर रहे हैं। टाटा मोटर्स देश में अपने इलेक्ट्रिक बस का परीक्षण कर रहा है। यह एक अच्छा डेवलपमेंट है कि देश का परिवहन एक क्लीनर मोड पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

...तस्वीरें प्रतीकात्मक हैं।

English summary
Indian passenger and commercial vehicle manufacturer Mahindra and Mahindra will introduce an electric bus in 2018 and e-rickshaws by the end of this year.
Please Wait while comments are loading...
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
तस्वीरों में देख लीजिए, इस तरह की सेल्फी पहुंचा देगी अब जेल
तस्वीरों में देख लीजिए, इस तरह की सेल्फी पहुंचा देगी अब जेल

Latest Photos