यूरोप में लॉन्च हुई Jeep की 'Made-In-India' कम्पास एसयूवी

Written By:

जीप ने अधिकारिक रूप से मेड इन इंडिया कम्पास एसयूवी की यूरोप में शुरूआत की है। यूरोप में इस लॉन्चिंग के साथ, जीप ने अपनी कम्पास एसयूवी के बारे में जानकारी दी है। कम्पास दो पेट्रोल और दो डीजल इंजनों में उपलब्ध होंगे, जिनमें चार प्रकार स्पोर्ट, लांगिट्यूड, लिमिटेड और ट्रेलहॉक हैं।

आपको बता दें कि लॉकहीड मार्टिन SR71 ब्लैकबर्ड स्पाई प्लेन से प्रेरित होकर 2017 जीप कम्पास का डिजाइन लिया गया है। कम्पास का डिजाइन जीप के चेरोकी एसयूवी के एक छोटा आकार के संस्करण की तरह दिखता है। नई हेडलाइट्स, सात-स्लॉट विंडो जीप की खासियत है।

जीप ने यूरोप-स्पेक्ट कम्पास एसयूवी को पेट्रोल और डीजल इंजन के विकल्प के साथ संचालित किया है। पेट्रोल यूनिट में 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड मिल शामिल है जो 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 168bhp और 250Nm टोक़ के 9-स्पीड ऑटोमेटिव गियरबॉक्स और ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम से जुड़े हुए टोक़ के 138bhp और 230Nm टॉर्क को प्रोड्यूज करने की क्षमता रखता है।

कम्पास का डीजल मॉडल 1.6 लीटर और 2.0 लीटर इकाई द्वारा संचालित होता है। 1.6-लीटर इंजन में 118-बीपीपी और 320 एनएम टोक़ का उत्पादन होता है, जब 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 138bhp और 350Nm टोक़ के साथ 9-स्पीड स्वचालित गियरबॉक्स और ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के लिए जोड़ा जाता है।

ट्रेलहॉक संस्करण में 2.5 सीएमएस की बढ़ोतरी की ऊंचाई, 17 "टायर टायर और 30 डिग्री दृष्टिकोण की क्षमता और 24.4 डिग्री ब्रेक ओवर 33.6-डिग्री प्रस्थान एंगल प्राप्त होता है जो कि इसे अन्य ब्रांड से और बेहतर बनाता है।

यह गाड़ी दो 4 × 4 प्रणाली और पांच अलग-अलग मोडों के साथ आ रही है। यह रॉक मोड की भी अनुमति देता है। केबिन का अंदर भाग यूरो-स्पेस कम्पास ट्रेलहॉक संस्करण 5 ", 7" या "8.4" से प्रदर्शित होने वाले डिस्नेक्शन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस है।

Read more on #जीप #jeep
English summary
With the launch in Europe, Jeep has revealed more details of the Compass SUV. The Compass will be available in two petrol and two diesel engines with four variants on offer: Sport, Longitude, Limited and Trailhawk.
Please Wait while comments are loading...
बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 22 जून को, इस वेबसाइट पर देखिए
बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 22 जून को, इस वेबसाइट पर देखिए
मुसलमान और ईसाइयों को लेकर ये थी रामनाथ कोविंद की सोच, 2010 का बयान
मुसलमान और ईसाइयों को लेकर ये थी रामनाथ कोविंद की सोच, 2010 का बयान

Latest Photos