अब भारत में भी उपलब्ध लेक्सस की RC F, कीमत 2 करोड़

Written By:

टोयोट के लक्जरी वाहन डीवीजन लेक्सस ने लगभग दो महीने पहले अपना भारत ऑपरेशन शुरू किया। कंपनी के उत्पाद पोर्टफोलियो में हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आरएक्स एसयूवी और ईएस सेडान शामिल हैं।

अब ताजी खबर यह है कि कंपनी ने अपने प्रमुख एसयूवी, एलएक्स 450 भी लॉन्च किया। CarandBike की एक रिपोर्ट के मुताबिक लेक्सस आरसी एफ भारतीय बाजार में पेशकश की जाएगी। स्पोर्ट्स कार ऑर्डर-टू-ऑर्डर के आधार पर उपलब्ध होगी।

लेक्सस आरसी एफ भारत में कार के लिए किए गए किसी भी अनुकूलन के बिना 2 करोड़ से अधिक एक्स-शोरूम की कीमत के साथ भारत में उपलब्ध होगा। आरसी एफ के अलावा, लेक्सस का भारतीय उत्पाद पोर्टफोलियो चार मॉडल तक चला गया है।

आरसी एफ लेक्सस डिज़ाइन संकेत देता है, लेकिन स्पोइरियर टच के साथ। एलएक्स, आरएक्स और ईएसएस पर दिखने वाले विशिष्ट फ्रंट ग्रिल को एक स्पोर्टी एफ-स्पोर्ट विंडो द्वारा आरएक्स एफ स्पोर्ट्स वर्जन से लैस है।

आरसी एफ के फ्रंट में एलईडी हेडलाम्प और एक अलग क्लस्टर में एलईडी डेलीटाइटिंग लाइट्स शामिल हैं। कार को 20 इंच के पहियों के साथ रखा गया है। जिसका समग्र डिजाइन कूप-जैसी बॉडीलाइन और जीटी की तरह है।

लेक्सस आरसी एफ 467 बीपीपी और 527 एनएम टोक़ के बाहर निकलने वाली 5 लीटर वी 8 इंजन से बिजली खींचता है। इंजन को 8-स्पीड स्वचालित गियरबॉक्स से लैस है। कार में 30 स्तरों के साथ एफ-अनुकूली निलंबन भी शामिल है।

आरसी एफ 270 किमी / घंटे में टॉपिंग से पहले 4.3 सेकंड में 1-100 किमी / घंटा से बढ़ सकता है। यह अपने प्रतिद्वंदी पोर्श कैरर एस, मासेराटी ग्रैनटौरिस्मो और जगुआर एफ-टाइप से धीमी हैं।

Read more on #lexus
English summary
The luxury vehicle division of Toyota, Lexus commenced its India operation around two months ago. The company's product portfolio includes the RX SUV and the ES sedan with a hybrid powertrain.
Please Wait while comments are loading...
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
योग कराते-कराते कॉलेज में छात्रा से करने लगा अश्लील हरकतें
योग कराते-कराते कॉलेज में छात्रा से करने लगा अश्लील हरकतें

Latest Photos