भारत में लॉन्च हुई टोयोटा की लेक्सस RX SUV, कीमत 55.2 लाख से शुरू

Written By:

जापानी ऑटोमेकर टोयोटा की लक्जरी वाहन डिवीजन लेक्सस अंत में भारतीय बाजार में प्रवेश कर चुका है। कंपनी ने दो एसयूवी - एलएक्स 450 डी और आरएक्स 450 एच और ईएस 300 एच हाइब्रिड सेडान लॉन्च किया है।

कम्पनी ने लेक्सस आरएक्स 450 एच की कीमत 1.07 करोड़ रुपये है। एफ-स्पोर्ट के संस्करण की कीमत 1.10 करोड़ रुपये है जबकि ES 300h हाइब्रिड सेडान की कीमत 55.27 लाख है। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम (दिल्ली) के हिसाब से हैं। हालांकि कंपनी ने एलएक्स 450 डी की कीमतों का खुलासा नहीं किया है।

सभी तीन मॉडलों को भारत में पूरी तरह से निर्मित इकाई (सीबीयू) के रूप में आयात किया जाएगा। देश में अपने प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में इन सभी गाड़ियों की कीमत अधिक है।

एलएक्स 450 डी टोयोटा लैंड क्रूजर का एक रिबैगार्ड संस्करण है जो मूल संरचना और यांत्रिक भागों का उपयोग करता है। लेकिन एलएक्स 450 डी लेक्सस के सभी लक्जरीज और सिगनेचर स्टाइल संकेतों के साथ आता है। एसयूवी एक 4.5 लीटर के डीजल इंजन 272 बीएचपी का उत्पादन करती है।

ES 300h हाइब्रिड सेडान टोयोटा केमरी हाइब्रिड पर आधारित है। लेकिन ES 300h लेक्सस हस्ताक्षर रेजर ब्लेड ग्रिल के साथ उन्नत इंटीरियर अधिक उपकरण बनाता है सेडान 2.5 लीटर पेट्रोल इंजन से बिजली खींचता है और सीवीटी गियरबॉक्स के लिए एक इलेक्ट्रिक मोटर से मेल खाता है।

इस लाइनअप में सबसे अंतिम मॉडल RX 450h mid-range SUV है । सभी तीन मॉडलों में आरएक्स 450 एच सबसे अच्छी दिखने वाली एसयूवी है। यह एसयूवी 308bhp के एक संयुक्त बिजली उत्पादन के साथ 3.5 लीटर के वी 6 इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित है।

उंची कीमतों के साथ ये एसयूवीज भारतीय बाजार में मर्सिडीज-बेंज, बीएमडब्ल्यू, ऑडी, जगुआर और वोल्वो आदि को टक्कर देंगे। हालांकि कंपनी अभी मूल्य निर्धारण में सुधार की कोशिश कर सकती है।

अगर आपको लेक्स आरएक्स की यह एसयूवी न पसंद आई हो तो आप नीचे की तस्वीरों में अपने लिए लेक्सस की ही एक और मॉडल एलसी 500 को देख सकते हैं।

Read more on #टोयोटा
English summary
Lexus has finally entered the Indian market with the launch of its three models. Read to know all the details about the Lexus vehicles in India.
Please Wait while comments are loading...
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
 ऐसे-ऐसे हॉट योगा पोज बनाती हैं ये योगिनी की देखकर दंग रह जाएंगे आप
ऐसे-ऐसे हॉट योगा पोज बनाती हैं ये योगिनी की देखकर दंग रह जाएंगे आप

Latest Photos