Video: अब Lane Valet से लैस होंगे Lexus के सभी मॉडल, जानिए यह क्या है?

Written By:

वाहन के लिए स्वायत्त ड्राइविंग और वाहन (वी 2 वी) संचार तेजी से बढ़ रहा है। लक्ज़री कार निर्माता लेक्सस ने सभी मॉडल के लिए अपनी नई सुविधा की घोषणा की है, जिसका नाम लेन वेलेट है।

लेन वैलेट प्रणाली बाएं लेन से धीमी चलती वाहनों की गति को सही लेन में ले जाकर आवागमन के प्रवाह में सुधार करेगी। यह सभी गाड़ियों के लिए राजमार्ग की यात्रा सुरक्षित और अधिक मनोरंजक बनाने में मदद करता है।

लेन वैलेट प्रणाली रडार और लेन निगरानी प्रौद्योगिकी का उपयोग करेगी। यह नया अर्ध-स्वायत्त प्रणाली धीमी गति के वाहनों के साथ संवाद करने में ड्राइवरों को मदद करेगी। लेन वैलेट सिस्टम डैश पर एक बटन के स्पर्श से सक्रिय हो जाएगा। रडार और कैमरे सड़क को स्कैन करेंगे, जबकि वी 2 वी सिस्टम धीमी वाहनों के साथ संवाद करेगा।

संचार स्थापित होने के बाद, लेन वैलेट एक सुरक्षित लेन परिवर्तन शुरू करेगा। धीमी वाहन का सही मोड़ सूचक चालू होगा और वाहन को दाएं लेन में ले जाएगा। इस प्रकार बाएं लेन पर तेजी से वाहनों को स्थानांतरित करने की अनुमति है। जनरल मैनेजर, लेक्सस प्रॉडक्ट एंड कंज्यूमर मार्केटिंग, ब्रायन बोलेन ने कहा, "लेन वैलेट शीर्ष लेक्सस इंजीनियरों द्वारा कल्पना की गई थी जो सुरक्षित और स्थिर ड्राइविंग परिस्थितियों के महत्व को समझते हैं।"

लेक्सस लेन वाल्लेट को 1 अप्रैल, 2017 से सभी मॉडलों में एक वैकल्पिक सुविधा के रूप में पेश किया जाएगा। बोलियान ने कहा, "अत्यधिक ब्रेकिंग के बिना एक उपयुक्त वाहन की गति इष्टतम ईंधन दक्षता, बेहतर यातायात प्रवाह और ड्राइवर निराशा घट जाती है।"

आप टोयोटा के एक मॉडल की तस्वीरें नीचे फुर्सत से देख सकते हैं।

Read more on #lexus
English summary
Luxury car manufacturer will introduce its new semi-autonomous features named as Lane Valet. Read now to know more about this new technology.
Please Wait while comments are loading...
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
योग कराते-कराते कॉलेज में छात्रा से करने लगा अश्लील हरकतें
योग कराते-कराते कॉलेज में छात्रा से करने लगा अश्लील हरकतें

Latest Photos