जानिए Lamborghini India कब करेगी Urus SUV को भारत में लॉन्च

Written By:

इटैलियन सुपरकार निर्माता लेम्बोर्गिनी को विश्वास है कि साल वर्ष 2018 में Urus SUV लॉन्च होने के बाद भारत में इसकी बिक्री की मात्रा में सुधार होगा।

ऑटोकार इंडिया से लेम्बोर्गिनी इंडिया के प्रमुख शरद अग्रवाल से बात करते हुए कहा कि कंपनी विश्व स्तर पर बिक्री की मात्रा को दोगुना लग रही है। उन्होंने कहा कि लेकिन यह देखते हुए कि भारत में ग्राहकों के बीच एसयूवी काफी पसंद की जाती है।

लेम्बोर्गिनी को यूआरयूएस एसयूवी की लॉन्चिंग के साथ नए खरीदारों को आकर्षित करने की उम्मीद है। एसयूवी की व्यावहारिकता के कारण मौजूदा ग्राहक Urus SUV के संभावित खरीदार भी हो सकते हैं।

भारत में सड़कों की स्थिति उस ठीक नहीं है। फिर भी पॉर्श ने अपने प्रदर्शन एसयूवी जैसे कैयेन और मैकन के साथ सफलता हासिल कर ली है तो, लेम्बोर्गिनी यूरूस एसयूवी के साथ एक ही दोहराने की योजना बना रहा है।

वर्तमान में, लेम्बोर्गिनी देश में सुपर स्पोर्ट्स कार सेगमेंट पर हावी है, जिसकी कीमत 2.5 करोड़ रुपये है। 2016 में, इस सेगमेंट में 70 से अधिक कारों में से 30 से अधिक लम्बोर्घिनी को बेचा गया था।

Urus SUV 4 लीटर वी 8 इंजन से पॉवर प्रोड्यूज होने की क्षमता रखने की संभावना है। इस गाड़ी की लॉन्चिंग के बाद एक प्लग-इन हाइब्रिड संस्करण भी लॉन्च किया जाएगा। यह एसयूवी ऑडी के एमएलबी प्लेटफार्म पर आधारित है। कंपनी को प्रति वर्ष करीब 3,000 एसयूवी बेचने की उम्मीद है।

Story first published: Saturday, April 29, 2017, 13:11 [IST]
English summary
Italian supercar manufacturer Lamborghini is confident to improve its sales volume in India once the Urus SUV is launched in 2018.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos