आंध्र प्रदेश में शुरू होने जा रही है Kia के Rio Sedan का उत्पादन

Written By:

खबरों के मुताबिक हुंडई अपने उप-ब्रांड किआ मोटर्स ने औपचारिक रूप से भारतीय बाजार में अपनी प्रवेश की पुष्टि की है। निर्माता ने आंध्र प्रदेश में भूमि अधिग्रहण की है जिसमें 300,000 कारों की वार्षिक क्षमता है।

किआ के पहले दो उत्पाद कॉम्पैक्ट सेडान और कॉम्पैक्ट एसयूवी है। कॉम्पैक्ट एसयूवी के जरिए कंपनी से एक नए उत्पाद होने की उम्मीद है, जबकि कॉम्पैक्ट सेडान रियो सेडान पर आधारित होगा।

बता दें कि किआ के उत्पाद पोर्टफोलियो में किआ ऑप्टिमा रियो सबसे लोकप्रिय कारों में से एक हैं। कंपनी के पास कैडेंज़ा और के 9 00 जैसे कुछ बड़े सेडान भी हैं।

लेकिन भारत सबसे ज्यादा किआ रियो सेडान में रुचि रखता हैं क्योंकि यह भारतीय बाजार में इसका बिल लोगों के मुताबिक है। यह कॉम्पैक्ट सेडान 1.4 लीटर पेट्रोल यूनिट द्वारा संचालित है जो भारत में हुंडई वेर्ना को भी पॉवर देता है।

इस कार के पॉवर की बात करें तो इसकी पावरट्र्रेन अधिकतम 106bhp और 135 एनएम का उत्पादन करता है। कंपनी इसे 1.6 लीटर पेट्रोल यूनिट की पेशकश कर सकती है।

इस कार के डीजल वैरिएंट 1.4 लीटर या 1.6 लीटर का हो सकता है। दोनों पावरट्रेन के लिए 5-स्पीड मैनुअल या ऑटोमेटिव गियरबॉक्स के साथ मिलान किए जाने की संभावना है।

खबरें बताती है कि किआ रियो एलईडी हेडलैंप और टेलेलैम्प, नेविगेशन के साथ टचस्क्रीन इंफोकटेनमेंट सिस्टम और एपेल कार्पले एंड एंड्रियोड ऑटो के साथ पेश हो सकता है।

बता दें कि यूएस में किआ ने रियो को 10 लाख रुपये की कीमत के साथ रिटायर किया है। हम उम्मीद कर सकते हैं कि किआ रियो को मारुति सीएज़, होंडा सिटी और हुंडई वेर्ना को टक्कर देती नजर आएगी।

Read more on #kia
English summary
Kia Motors will launch its Indian operations with the construction of a brand new 300,000 units plant in Andhra Pradesh. The first product to begin its operations is expected to be the Kia Rio.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos