India के सबसे बडे़ ऑटो शो में अपने ये 4 शानदार मॉडल करेगा Kia Motors

Written By:

दक्षिण कोरिया के ऑटोमोबाइल किआ मोटर्स ने पहले ही भारतीय बाजार में अपने प्रवेश की घोषणा की है। कंपनी 2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो के चौथे चरण में भाग लेगी।

इकोनामिक्स टाइम्स ऑटो ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि किआ 2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो में तीन से चार मॉडलों का प्रदर्शन करेगा। कंपनी कॉम्पैक्ट सेडान और कॉम्पैक्ट एसयूवी के अलावा उच्च अंत प्रीमियम कारों को प्रदर्शित करेगी।

खबरों के मुताबिक किआ मोटर्स ने आंध्र प्रदेश सरकार के साथ देश में अपना पहला विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। कंपनी ने संयंत्र में लगभग 1.1 अरब डॉलर का निवेश किया है।

इसका उत्पादन 2019 की दूसरी छमाही में शुरू होगा, और विनिर्माण सुविधा प्रति वर्ष लगभग 3,00,000 इकाइयां उत्पादन करेगी। किआ मोटर्स भारतीय बाजार के लिए एक कॉम्पैक्ट सेडान और कॉम्पैक्ट एसयूवी का निर्माण करने की योजना बना रही है।

किआ मोटर्स ने कहा कि भारत में एक नई विनिर्माण सुविधा का निर्माण, किआ को दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती ऑटोमोबाइल ब्रांडों में से एक के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखने में सक्षम करेगा। किआ मोटर्स दक्षिण कोरिया में दूसरी सबसे बड़ी ऑटोमेकर है।

भारत दुनिया की तेजी से बढ़ती नई कार बाजार और पांचवीं सबसे बड़ी कंपनी है। यहां साल 2016 में 3.3 लाख नई कारें बेची गईं। किआ ने कहा कि 2020 तक भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा बाजार होगा।

Read more on #kia
English summary
Kia Motors will participate in the India's biggest auto show, the 2018 Delhi Auto Expo. The manufacturer is likely to showcase high-end premium models.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos