वीडियोः Intel और BMW ने लॉन्च की ड्राइवरलेस कार, साल के लास्ट में चलने की उम्मीद

Written By:

जनवरी 2017 में, जर्मन ऑटो प्रमुख बीएमडब्लू, इंटेल और मोबाइल ने घोषणा की था कि 40 स्वायत्त वाहनों का एक बेड़ा 2017 की दूसरी छमाही तक सड़क पर पहुंच जाएगा।

जिसकी कड़ी में अब कैलिफोर्निया में बीएमडब्लू और इंटेल ने बीएमडब्लू स्व-ड्राइविंग वाहनों का परीक्षण शुरू कर दिया है। खबरों के मुताबिक ये स्वायत्त कार जर्मन कंपनियां 7-सीरीज प्लेटफॉर्म पर बनाई गई हैं। इस कार में मोबाइल प्रौद्योगिकी भी शामिल होगी।

लॉन्चिंग का यह कार्यक्रम सैन जोस में इंटेल ऑटोमॉमीस ड्राइविंग गेराज में आयोजित किया गया। जहां पर उपाध्यक्ष, इंटेल ऑटोमेटेड ड्राइविंग समूह, कैथी शीतकालीन ने पहली बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज की इस स्वचालित कार का अनावरण किया।

खबरों के मुताबिक इस साल के अंत तक सभी 40 कारें सड़कों पर पहुंचने की संभावना है। सड़क के स्कैनिंग के लिए 40 अत्यधिक स्वायत्त वाहनों के बेड़े को मोबाइल कैमरे से सुसज्जित किया जाएगा। इस कार के सहयोग के रूप में, बीएमडब्लू (BMW) ड्राइविंग नियंत्रण और गतिशीलता प्रदान करेगा।

बीएमडब्लू इस कार की सुरक्षा, हाई परफारमेंस इंजन और प्रोटोटाइप के उत्पादन के मूल्यांकन के लिए भी ज़िम्मेदार है। बता दें कि इन दिनों दुनिया भर में कई कंपनियां स्व-ड्राइविंग तकनीक पर काम कर रही हैं। जो अपने क्षेत्र में इस योजना को और भी उंचाइयों पर ले जाएगा।

Read more on #bmw
English summary
German car maker BMW and tech giant Intel has launched its autonomous driving car. The car is based on the 7-Series platform and all the 40 cars will hit the road by this year end.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos