भारत में लॉन्च हुई 2017 Hyundai Xcent, कीमत Rs 5.38 लाख से शुरू

Written By:

मशहूर कार निर्माता हंडई ने अपनी नई 2017 हुंडई एक्सेंट को भारत में लॉन्च कर दिया है। दिल्ली के एक्स-शोरूम के हिसाब से इस कार की कीमत 5.38 लाख रुपये से शुरू होती है।

आपको बता दें कि 2017 हुंडई एक्ससेंट पेट्रोल और डीजल दोनों लर्जन में उपलब्ध है। आपको जानकर हैरानी होगी कि कम्पनी ने यह कार जल्द लॉन्च होने जा रही है मारुति सुजुकी डिज़ायर और नई टाटा टिगोर को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया है।

गौरतलब है कि मारुति सुजुकी डिज़ायर और नई टाटा टिगोर दोनों मार्च 29, 2017 को लॉन्च हुई थी। इस कार की प्रतियोगिता में अभी VW Ameo और फोर्ड भी शामिल है। आप उपर की नई हुंडई के सभी वैरिएंट की मूल्य सूची देख सकते हैं।

नई संशोधित हुंडई एक्सेंट एक नए 1.2 लीटर डीजल इंजन के साथ भारत में उपलब्ध है और प्री-फेकलेटेड कार से 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन को चलाता है। इस कार के पेट्रोल इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स में जोड़ा जाता है। इसके अलावा आप 4-स्पीड स्वचालित गियरबॉक्स का विकल्प चुन सकते हैं, जबकि डीजल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ करता है।

नई हुंडई एक्सेंट के सुंदरता की बात की जाए तो इसके डिज़ाइन में कुछ बदलाव हुआ है, जो इसके पिछले मॉडल से इसे अलग करती है। ऑल न्यू एक्सेंट पूरी तरह फ्रेश और गतिशील है। सभी नए एक्सेंट में चिकना रिफ्लेक्टर के साथ है। नई हुंडई एक्सेंट स्टाइलिश शार्क फिन ऐन्टेना की सुविधा देता है। ये सभी वैरिएंट कार को एक प्रीमियम और स्पोर्टी लुक देते हैं।

इस नए कार के इनसाइड की बात करें तो इस नई कार में सीट असबाब के साथ कई अंदरूनी सुविधाएँ हैं, चमड़े के लिपटे स्टीयरिंग व्हील, कप धारक के साथ रियर सीट आर्मर, पुश बटन के साथ चाबी की चाबी दस्ताना बॉक्स और चालक की सीट ऊंचाई इसे खास बनाती है।

इसके अलावा, नई हुंडई एक्सेंट के केबिन के अंदर, पूरी तरह से स्वचालित तापमान नियंत्रण, रियर एसी वेंट और डिफोगेगर पेश होता है। नई हुंडई एक्सेंट में एक 7.0 टच स्क्रीन ऑडियो वीडियो सिस्टम है जिसमें स्मार्ट फोन कनेक्टिविटी (ऐप्पल कार नाटक, एंड्रॉइड ऑटो, मिरर लिंक, स्मार्टफ़ोन नेविगेशन) शामिल हैं।

इसके अतिरिक्त, इसमें अधिक सुविधाजनक और सुरक्षित ड्राइविंग अनुभव, चार्ज पोर्ट के साथ स्मार्ट फोन धारक, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, रियर पावर आउटलेट और बेहतर ईंधन दक्षता के लिए गियर बदलाव संकेतक के लिए वॉयस रिकग्निशन और नेविगेशन शामिल है।

कार के सुरक्षा फीचर की बात की जाए तो इसमें से दोहरी एयरबैग शामिल है। हालांकि, एबीएस वैकल्पिक है। न्यूनतम रखरखाव लागत वाले ग्राहकों के लिए हुंडई दो साल की असीमित किलोमीटर की वारंटी प्रदान कर रहा है। ऑल न्यू एक्सेंट 5 रोमांचक रंगों के साथ पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन में 5 वेरिएंट में उपलब्ध है।

आप चाहें तो नीचे की इमेज गैलरी में हुंडई की तीन और शानदार मॉडल की तस्वीरों का अवलोकन कर सकते हैं।

Read more on #हुंडई #hyundai
English summary
2017 Hyundai Xcent launched in India. Prices for the facelifted Hyundai Xcent in India start at Rs 5.38 lakh ex-showroom (Delhi).
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos