General Motors ने बंद किया इस प्लांट से प्रोडक्शन, जानिए क्यों?

Written By:

अमेरिकी ऑटोमेकर जनरल मोटर्स ने आखिरकार गुजरात में हॉलोल संयंत्र में उत्पादन को रोक दिया है। कंपनी अब महाराष्ट्र के तलेगांव संयंत्र से काम करेगी।

इस बारे में जनरल मोटर्स इंडिया के प्रेसिडेंट और प्रबंध निदेशक काहर काजम का कहना है कि कंपनी हालोल विनिर्माण सुविधाओं के कर्मचारियों पर असर से अवगत है। कंपनी ने यह सुनिश्चित किया है कि अतिरिक्त उपायों के साथ कर्मचारियों का समर्थन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हमने कर्मचारियों के लिए भुगतान या तलेगाँव में रोजगार को शुरू रखने के लिए आवश्यकता कदम उठाएं हैं ताकि हमारे कर्मचारियों को कोई परेसानी न हो।

बता दें कि साल 2015 में, जनरल मोटर्स ने घोषणा किया था कि वह हालोल विनिर्माण संयंत्र में उत्पादन रोक देगा। इस संयंत्र को बंद करने से लगभग 1,100 कर्मचारी प्रभावित होगें।

हॉलोल विनिर्माण संयंत्र में सालाना 1.1 लाख यूनिट का उत्पादन करने की क्षमता है। पहले यह 2016 के मध्य तक संयंत्र को बंद करने की योजना थी। जीएम संयंत्र बेचने के लिए चीनी फर्म एसएआईसी मोटर कॉर्पोरेशन के साथ वार्ता में शामिल था।

खबरों के मुताबिक इस सौदे का मूल्यांकन करने के लिए एक टर्म शीट पर भी हस्ताक्षर किया गया था। लेकिन चीनी ऑटो प्रमुख ने कहा कि संयंत्र के अधिग्रहण को जनरल मोटर्स द्वारा सरकारी अप्रूवल और श्रम बंदोबस्त के अधीन किया जाएगा।

2015 में जीएम ने विनिर्माण को बढ़ावा देने के लिए 1 अरब डॉलर का निवेश करने की योजना बनाई और भारत में 10 स्थानीय स्तर पर निर्मित मॉडल पेश किए। लेकिन कंपनी देश में अपनी खोलने में विफल रही। इसलिए अभी सारे निवेश होल्ड पर हैं।

English summary
The Indian wing of the American car maker, General Motors has completely stopped the production at Halol plant in Gujarat. The employees are also supported with additional measures.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos