रैनफॉरेस्ट चैलेंज-2017: यह फोटोज तो केवल ट्रेलर भर है..पिक्चर आना बाकी है...

Written By:

इस वर्ष फोर्स गोरखा रेनफोरेस्ट चैलेंज (आरएफसी) का आयोजन 22 जुलाई 2017 से 30 जुलाई 2017 तक किया जाना है। इस वर्ष और नीचे की बहुत उम्मीद है कि इस साल के आयोजन में उत्साही लोगों के लिए क्या होगा। शुरूआत करने के लिए, इस साल के आरएफसी कई प्रतिभाओं के लिए मेजबान खेलेंगे इस साल ऑफ-रोडिंग खेल में 13 टीमें अपनी शुरुआत कर रही हैं।

खबरों के मुताबिक इस आयोजन में खुद को और उनके वाहनों को साबित करने के लिए कुल 40 टीम आरएफसी के 2017 संस्करण में इस वर्ष भाग लेंगी। नए आगंतुकों में एक उल्लेखनीय व्यक्ति शिबू वर्गीजे हैं और उनकी टीम केरल से है, जो बहुत सारे ऑफ-रोड अनुभव के साथ आते हैं।

दुनिया में सबसे मुश्किल मोटरस्पोर्ट्स में से एक इस आयोजन में इस साल का संस्करण विलियम डवाइन जुंगेन को अमेरिका से दिखाई देगा, जो 40 साल से ऑफ-रोडिंग का अनुभव है। वे स्कार्पियों एमकेआई चलाएंगे, जो चंडीगढ़ की टीम आयरन स्कोपियन का प्रतिनिधित्व करेंगे।

बता दें कि स्कार्पियों एमकेआई, 52 इंच की आर्टिकुलेशन और 12 डिग्री चेसिस के साथ आती है। इसमें एक 5.7 लीटर वी 8 पेट्रोल इंजन है जो एक स्वचालित गियरबॉक्स के लिए जोड़ा गया है। आरएफसी के नियमों और विनियमों का पालन करने के लिए वाहन में बदलाव किया गया है।

इसके अलावा, इस साल, आरएफसी ने 3010 सीसी से ऊपर वाले पेट्रोल और डीजल संचालित वाहनों के लिए अलग-अलग क्लास शुरू की हैं, क्योंकि स्वाभाविक रूप से अपटेड वी 8 मोटर्स के साथ कई प्रतियोगियों भाग ले रहे हैं। यह खेल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, जो winches की दक्षता में सुधार करने के लिए वाहन का वजन भी, कम कर दिया गया है।

कौगर मोटरस्पोर्ट के संस्थापक और निदेशक आशिष गुप्ता के अनुसार हम प्रतियोगिता को और अधिक रोचक बनाने के लिए कुछ रात के चरणों को जोड़ने पर विचार कर रहे हैं। कुछ नई साइट्स को भी चुना गया है, और हम अगले कुछ हफ्तों के भीतर उन्हें अंतिम रूप दे देंगे ।

Read more on #motorsport
Story first published: Thursday, June 8, 2017, 15:56 [IST]
English summary
This year's Force Gurkha Rainforest Challenge (RFC) is scheduled to take place from 22 July 2017 to 30 July 2017. A lot is expected this year and below is a quick look at what this year's event holds for enthusiasts.
Please Wait while comments are loading...
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
 ऐसे-ऐसे हॉट योगा पोज बनाती हैं ये योगिनी की देखकर दंग रह जाएंगे आप
ऐसे-ऐसे हॉट योगा पोज बनाती हैं ये योगिनी की देखकर दंग रह जाएंगे आप

Latest Photos