बाहुबली के हीरो और विलन के पास है इन शानदार कारों का कलेक्शन, देखिए PHOTOS

राजमौली की बहुप्रतिक्षित फिल्म बाहुबली-2 के कलाकार भी कारों के शौकीन हैं। आज हम इस लेख में आपको इस फिल्म के हीरों और खलनायक के पास शानदार कारों का कलेक्शन के बारे में बताएंगे।

Written By:

बाहुबली-2 फिल्म इस वक्त वैश्विक एक्साइटमेंट का कारण बन गया है और खास बात यह है कि यह कल यानि 28 अप्रैल को ही सिनेमाघरों में आ रही है। आपको बता दें कि इस फिल्म ने फिल्म निर्माण की एक यूनिक आइडिया को लोगों के सामने पेश किया है। इसलिए यह फिल्म तमाम इंवेस्टर के लिए भी आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है।

बताने की जरूत नहीं है कि इस फिल्म ने पूरी दुनिया के सबसे अलग और खास दिखने वाले हीरो और विलेन को इन्ट्रोड्यूज कराया है और अब तक इस फिल्म का सबसे बड़ा राज है कि आखिर कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? दरअसल इस फिल्म के पहले भाग में कटप्पा को बाहुबली को जान से मारते हुए दिखाया गया है।

उधर बात अगर तेलगू ऑडियंस के संदर्भ में किया जाए तो हर एक को अपनी भाषा में सबसे पहले निर्मित की गई इस फिल्म पर गर्व हो रहा है। तो वहीं हिंदी ऑडियंस में भी इस फिल्म को लेकर एक अलग रूचि देखी जा रही है। इस फिल्म ने तेलगू इंडस्ट्री और टॉलीवुड सिनेमा को नई पहचान दिलाई है।

वर्त्तमान समय में देखा जाए तो हर कोई यह जानने को उत्सुक है कि आखिर कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा। हालांकि इस राज से भी यानि 28 अप्रैल पर्दा उठ जाएगा जब बाहुबली-2 सिनेमा के पर्दों पर रीलीज होगी।

खैर, इन स्टार्स की कारों पर आते हैं। प्रभाष ने इस फिल्म में जहां हीरो का किरदार निभाया है, वहीं राणा दुगुबाती ने विलेन का किरदार निभाया है। इन किरदारों ने फिल्म के दोनों भागों में अपना-अपना किरदार निभाया है।

रॉयस रोल फैंटम

फिल्म बाहुबली से हिंदी भाषी के लोगों में काफी पॉपुलर हो चूके प्रभाष रोल-रॉयस फैंटम की सवारी करते हैं। इस कार की कीमत 7 से 8 करोड़ रूपए है। यही कार तेलगू स्टार चिरंजीवी के पास भी है।

बताया जा रहा है कि बाहुबली-1 की सफलता के बाद इस कार को फिल्म नगर के कृष्णा राजू ने गिफ्ट की। कृष्णा राजू प्रभाष की लाइफ के सबसे इम्पोर्टेन्ट पर्सन हैं।

बता दें कि कम्पनी ने सबसे पहले साल 2003 में रोल्स-रॉयसी को लॉन्च किया था और यह दुनियाभर के लोगों के बीच बहुत पसंद की जाने वाली कार है। लेकिन इसके बाद कम्पनी ने इसे और अपडेट करके फैंटम के नाम से लॉन्च किया। इस कार की मौजूदा कीमत 8.19 करोड़ रूपए है।

प्रभाष की इस कार के इंजन की बात करे तों यह वी12 इंजन की 6.7लीटर कैपसिटी के साथ 8स्पीड गियर बॉक्स से लैस है।

वहीं कार के पॉवर की बात करें तो यह कार 720 टार्क के साथ 453 बीएचपी पॉवर को प्रोड्यूज करता है। इस कार का वजन 2,680 केजी है।

इस कार का वजन भले हैवी हो लेकिन यह 240 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है। दरअसल यह एक तेज गति की क्लासिकल कार है।

फैंटम कार की बॉडी को एल्मुनियम मेटल से बिल्ड किया गया है और इसके कई पार्ट हाथों से बनाए गए हैं। इस कार की बॉडी को तो 5 बार केवल पेंट किया जाता है और इसके इंटिरियर के कई भागों में विश्व स्तर की लकड़ियों का इपयोग किय़ा गया है।

सुरक्षा स्तर की बात करें तो यह कार यात्रा के लिहाज से बहुत सुरक्षित है और 420 वॉट की कैपसिटी के साथ इस कार में 15 स्पीकर म्यूजिक सिस्टम लगाया है।

जगुआर एक्स जे

घरेलू ब्रैंड की शानदार कार जगुआर एक्स जे देश की शानदार सेडान कारों में से एक है। टाटा ने इस कार को जगुआर के साथ मिलकर तैयार किया है। यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट में उपलब्ध है।

इस कार की कीमत की बात करें तो यह एक्स-शो रूम के हिसाब से विभिन्न वैरिएंट में 93.24 लाख से लेकर 2.8 करोड़ रुपए में उपलब्ध है। यह 5 लीटर पेट्रोल वैरिएंट और 3लीटर पेट्रोल व डीजल वैरिएंट में उपलब्ध है।

जगुआर 1999 सीसी के पेट्रोल इंजन के साथ 340 टार्क पर 237 बीएचपी का पॉवर प्रोड्यूज करने की क्षमता रखता है। यह 8-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिसन के साथ 9..4 किमी की माइलेज देता है।

जबकि जगुआर के इस मॉडल के डीजल वैरिएंट की बात करें तो यह 700 के मैक्सिमम टार्क के साथ 296 बीएचपी की पॉवर प्रोड्यूज करता है। यह भी 8-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिसन के साथ उपलब्ध है जबकि माइलेज के मामले में यह 12.9 किमी प्रति घंटा है।

जगुआर एक्स जे 5 लीटर के पेट्रोल वर्जन के साथ एक पॉवरफुल इंजन से लैस है। इसका इंजन 642 एनएम के टार्क के साथ 470 बीएचपी की पॉवर प्रोड्यूज करने की क्षमता रखता है। यह भी 8-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिसन गियरबॉक्स कनेक्टिविटी से लैस है।

इस कार की सुरक्षा डिपार्टमेंट की बात करें तो यह एयरबैग से लैस है। इस कार की बॉडी एल्मुनियम मेटल से लैस है।

बीएमडब्लू एक्स 3

हर कोई बीएमडब्लू के एक्स 3 एसयूवी की दाद देता है और प्रभाष को यह कार बहुत पसंद है। दिल्ली के एक्स-शोरूम के हिसाब से इस कार की कीमत 48.35 लाख से लेकर 62.9 लाख है।

इस कार की कम्पनी ने इस लक्जरी कार पर बहुत कार्य किया है। यह पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट में उपलब्ध है।

2लीटर कैपसिटी वाली एक्स 3 का पेट्रोल वर्जन 305 एनएम टार्क पर 345 बीएचपी की पॉवर को प्रोड्यूज करने की क्षमता रखता है। यह कार भी ऑटोमेटिक ट्रांसमिसन के साथ उपलब्ध है।

जबकि बीएमडब्लू एक्स 3 एसयूवी के डीजल वैरिएंट की बात करें तो यह दो और 3 लीटर डीजल इंजन के विकल्प के साथ उपलब्ध है।

दूसरी ओर दुगुबाती राणा की बात करें तो उन्होंने भी कई प्रमुख फिल्मों में काम किया है और बाहुबली 1 व बाहुबली 2 बहुत खास है। राणा इस फिल्म के प्रोजेक्ट के सबसे बड़े किरदारों में से एक हैं।

राणा के पास मौजूद कार की बात करें तो उनके पास मर्सिडिज बेंज हैं जो कि बहुत मंहगी हैं। उनकी इस कार की जानकारी मीडिया को तब लगी जब उन्होंने हैदराबाद के आरटीओ कार्यालय में अपनी कार का रजिस्ट्रेशन करवाया।

उनकी इस कार का नम्बर टीएस 09 आईजी 6369 है। दरअसल वे किसी भी गिफ्टेड कार को पसंद नहीं करते हैं और इससे पहले उनके पास स्कोडा सुपर्ब की कार थी।

स्कोडा की यह कार राणा के अब बहुत करीब है। यह शानदार सेडान पेट्रोल वर्जन में 2.0 कैपसिटी जबकि डीजल वर्जन में 1.8 लीटर के साथ उपलब्ध है।

दिल्ली के एक्स-शोरूम के हिसाब से इस कार की कीमत क्रमशः 25.43 लाख और 32.68 लाख रुपए में उपलब्ध है।

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Story first published: Thursday, April 27, 2017, 12:46 [IST]
English summary
here bahubali 2 actor prabhas and rana car collection, look these photo feature..
Please Wait while comments are loading...
IPL 2017: आईपीएल 10 में किसे मिला कौन सा अवॉर्ड, देखिए पूरी लिस्ट
IPL 2017: आईपीएल 10 में किसे मिला कौन सा अवॉर्ड, देखिए पूरी लिस्ट
रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने पुणे को 1 रन से हराकर आईपीएल 10 का खिताब अपने नाम किया
रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने पुणे को 1 रन से हराकर आईपीएल 10 का खिताब अपने नाम किया

Latest Photos

LIKE US ON FACEBOOK