2025 तक इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री शुरू कर देगा ऑडी

Written By:

इलेक्ट्रिक कारों को ऑटोमोबाइल उद्योग का भविष्य कहा जा रहा है। विश्वभर में कई कार निर्माताओं ईवीएस के विकास पर काम कर रहे हैं। जिसकी कड़ी में जर्मन कार निर्माता ऑडी विद्युत वाहनों के विकास के लिए वोक्सवैगन समूह की तकनीक का उपयोग करने का भी प्रयास कर रहा है। ऑडी का लक्ष्य आने वाले वर्षों में विद्युत वाहनों को पेश करना है।

इससे पहले अप्रैल में, ऑडी ने भविष्य के वाहन वास्तुकला के विकास के लिए पॉर्श के साथ भागीदारी की। इस सहयोग के हिस्से के रूप में दोनों कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए सामान्य प्लेटफार्म भी विकसित करेगी।

एक आम वाहन मंच विकसित करके, ऑडी का लक्ष्य है कि इसके प्रतिद्वंद्वी निर्माताओं की तुलना में अपनी इलेक्ट्रिक कारों की प्रतिस्पर्धात्मक वृद्धि करें।

ऑडी 2025 तक अपने उत्पाद पोर्टफोलियो से पूरी तरह से बिजली या आंशिक रूप से बिजली के वाहनों में से एक तिहाई परिवर्तित करना चाहता है। और कंपनी का भी लगभग 30 प्रतिशत ईवीयू बेचने का लक्ष्य है।

इलेक्ट्रिक वाहनों के अलावा, कंपनी स्वायत्त ड्राइविंग टेक्नोलॉजी पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है। स्वायत्त प्रौद्योगिकी विकसित करने के लिए ब्रांड वोक्सवैगन समूह के भीतर परियोजना का नेतृत्व करेगा।

Read more on #ऑडी #audi
English summary
Electric cars are said to be the future of the automobile industry. Several car manufacturers across the globe are working on the development of the EVs.
Please Wait while comments are loading...
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
तस्वीरों में देख लीजिए, इस तरह की सेल्फी पहुंचा देगी अब जेल
तस्वीरों में देख लीजिए, इस तरह की सेल्फी पहुंचा देगी अब जेल

Latest Photos