VIDEO: टीजर से पता चला इलेक्ट्रिक एसयूवी e-Tron स्पोर्टबैक का कांसेप्ट

Written By:

ऑडी 2017 शंघाई ऑटो शो में पेश करने के लिए एक नई इलेक्ट्रिक वाहन प्रदर्शित करने की योजना बना रही है। इस कवायद के पहले टीजर के माध्यम से कंपनी ने 'ऑडी ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक अवधारणा' को जारी किया है।

जर्मन ऑटोमेकर ने अपने पहले की दो संकर गाड़ियों को मिलाकर अपनी "ई-ट्रोन" को तैयार किया है। हालांकि अभी तक कम्पनी ने अपने इस वाहन की विशिष्टताओं की पुष्टि नहीं की है। लेकिन जिस तरह का कांसेप्ट कम्पनी ने पेश किया है उससे लगता है कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी ही होगी।

ऑडी के प्रोजेक्ट के हेड ऑफ प्रोजेक्ट मार्ट लिचते ने तस्वीर जारी करते हुए प्रोटोटाइप का खुलासा किया है। यह तस्वीर बताती है कि एक गेम कूपे क्रॉसओवर है। इसके पहले ऑडी ने क्वाट्रो ई-ट्रोन एसयूवी के बाद एक इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार और इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट रिलीज करने की योजना बनाई थी। खबरों के मुताबिक ऑडी इन वाहनों को 2018 और 2021 के बीच बाजार में लाएगा।

कम्पनी का लक्ष्य हर वर्ष 2 से 30 लाख इलेक्ट्रिक कारों का उत्पादन करना है। कम्पनी 2025 तक 30 नए मॉडल प्रकट कर सकती है। कम्पनी द्वारा वाहनों को क्वाट्रो के लिए तैयार की गई तकनीक को उठाए जाने की संभावना है, जो कि 90 किलोवाट बैटरी पैक पर "310 मील की सीमा" (500 किमी) है।

ऑडी आमतौर पर इलेक्ट्रिक वाहन रेंज के लिए एनईडीसी रेटिंग का उपयोग करती है। इसलिए, वास्तविक रेंज या ईपीए रेटिंग को 275 मील (443 किमी) तक सीमित किया जाना चाहिए या टेस्ला के मॉडल एक्स 90 केडब्ल्यूएच पैक के साथ भी उपलब्ध है।

आप नीचे वीडियो देख सकते हैं।

आप चाहें तो नीचे की इमेज गैलरी में ऑडी की तीन शानदार मॉडल की तस्वीरों का अवलोकन कर सकते हैं।

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #ऑडी
Story first published: Tuesday, April 18, 2017, 14:31 [IST]
English summary
Audi is planning to reveal a new electric vehicle at the 2017 Shanghai Auto Show, and prior to the reveal, the company has released a set of teaser pictures and full design sketches of the concept named 'Audi e-Tron Sportback concept'.
Please Wait while comments are loading...
विधवा से पहले किया इश्क, फिर हुआ शक तो दी बेरहम मौत
विधवा से पहले किया इश्क, फिर हुआ शक तो दी बेरहम मौत
 सचिनः अ बिलियन ड्रीम्स प्रीमियर: सबकी नजर तेंदुलकर पर और तेंदुलकर की नजर बेटी सारा पर, क्यों?
सचिनः अ बिलियन ड्रीम्स प्रीमियर: सबकी नजर तेंदुलकर पर और तेंदुलकर की नजर बेटी सारा पर, क्यों?

Latest Photos