नई Volkswagen Polo 16 जून को करेगी डेब्यू, यहां जाने खासियत..

Written By:

जर्मन कार निर्माता वोक्सवैगन नए पोलो हैचबैक की शुरुआत करने के लिए तैयार है। इस सदंर्भ में कंपनी ने कहा है कि यह नई हैचबैक 16 जून, 2017 को अपनी वैश्विक शुरुआत करेगा। वोक्सवैगन बर्लिन में एक विशेष आयोजन में सभी नए पोलो का प्रदर्शन करेगा और वोक्सवैगन की लाइव स्ट्रीम के माध्यम से पूरे विश्व में प्रसारित किया जाएगा।

आपको बता दें कि नई पोलो हैचबैक वोक्सवैगन समूह के लचीली एमक्यूबी मंच पर आधारित होगी। इसके अलावा टिगुआन एंड द स्कोडा ऑक्टेविया भी एक ही प्लेटफॉर्म को साझा करते हैं।

नए पोलो का डिजाइन अपरिवर्तित है। लेकिन नया मॉडल आउटगोइंग मॉडल की तुलना में थोड़ा बड़ा है, जिसका मतलब यात्रियों के लिए अधिक स्थान है।

अंतरराष्ट्रीय-विशिष्ट पोलो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और डीजल इकाइयों से बिजली खींचेंगे। सबसे छोटा इंजन 1-लीटर टीएसआई इंजन है जो कि इंडिया-स्पेक जीटी टीएसआई में कार्यरत है।

लाइन-अप में सबसे बड़ा इंजन 1.5 लीटर इकाई है। लेकिन भारत-विशिष्ट पोलो 1.2 लीटर प्राकृतिक रूप से एस्पिरेटेड इंजन और 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन को जारी रखने की संभावना है।

नए पोलो को 2018 में भारतीय बाजार में लॉन्च करने की उम्मीद है। नया पोलो 2017 की दूसरी वित्तीय वर्ष में वैश्विक बाजार में बिक्री पर जाने की संभावना है।

Read more on #volkswagen
English summary
German carmaker Volkswagen is all set to debut the new Polo hatchback. The company has stated that the new hatchback will make its global debut on June 16, 2017.
Please Wait while comments are loading...
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
योग कराते-कराते कॉलेज में छात्रा से करने लगा अश्लील हरकतें
योग कराते-कराते कॉलेज में छात्रा से करने लगा अश्लील हरकतें

Latest Photos