...तो 2030 तक खत्म हो जाएगा कारों का अस्तित्व! जानिए कैसे?

Written By:

अगले 15 वर्षों में, 95 प्रतिशत लोग कारों के मालिक नहीं होंगे, यह भविष्यवाणी एक अमेरिकी उद्यमी, टोनी सेबा द्वारा की गई। उनका कहना है कि 2030 तक 95 प्रतिशत लोग निजी कारों का मालिक नहीं होंगे।

खबरों के मुताबिक सेबा ने यह भी कहा है कि 2030 तक बिजली के वाहन तेल उद्योग को नष्ट कर देंगे। इसके पहले सेबा द्वारा एक पूर्वानुमान पेश किया गया था, जिसमें सौर ऊर्जा में वृद्धि की भविष्यवाणी की थी।

अब आपको यह घटना असंभव लग सकती है, लेकिन अगर आप उद्योग में होने वाले विकास को देखते हैं, तो यह संभावना है कि भविष्यवाणी वास्तविक हो सकती है।

ऑटोमोबाइल उद्योग विद्युत वाहनों से स्वयं-ड्राइविंग कारों में आगे बढ़ रहा है। सेबा का कहना है कि परिवर्तन अचानक हो सकता है क्योंकि नई तकनीक परिवर्तन को बहुत तेज़ी से ला सकता है।

सेबा ने कहा, "2030 तक, आपके पास शायद एक कार नहीं होगी, लेकिन आपको सुबह की कॉफी के साथ एक मुफ्त यात्रा मिल सकती है। परिवहन-ए-ऐ-सर्विस (ताएएस) केवल बिजली के वाहनों का उपयोग करेगा और दो ट्रिलियन डॉलर के उद्योगों को बढ़ावा देगा ।

उन्होंने कहा कि यह कारों (और तेल उद्योग) के लिए मौत की सर्पिल है। हम इतिहास में परिवहन के सबसे तेज़, सबसे गहन, सबसे अधिक परिणामी अवरोधों में से एक हैं। लेकिन इसके बारे में जादुई कुछ भी नहीं है।

सेबा का कहना है कि ताएस की लागत ऊर्जा, वित्त, बिजली के वाहनों का जीवन और उपयोग दर जैसे कई कारकों पर निर्भर करती है। कारों की मांग में कमी के साथ, ऑटोमोबाइल उद्योग और तेल उद्योग का गंभीर प्रभाव पड़ता है।

Read more on #auto news
English summary
According to a prediction made by Tony Seba, 95 percent people will not own private cars by 2030. He says that the new technology will severely impact the automobile industry.
Please Wait while comments are loading...
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
योग कराते-कराते कॉलेज में छात्रा से करने लगा अश्लील हरकतें
योग कराते-कराते कॉलेज में छात्रा से करने लगा अश्लील हरकतें

Latest Photos