फॉक्सवैगन एमियो ने शुरू किया उत्पादन, भारत के लिए बनाई गई पहली 'स्‍पेशल' कॉम्पैक्ट सेडान

Posted by:

कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन इंडिया ने बुधवार को चाकन स्थित अपने संयंत्र में एमियो का उत्पादन शुरू कर दिया। कंपनी ने बताया कि संयंत्र में आज भारत के लिए विशेष रूप से डिजाइन पहली कॉम्पैक्ट सिडैन एमियो कार का निर्माण हुआ। इसके विकास पर 720 करोड़ रुपए का निवेश किया गया है। जानिए 2016 में आने वाली नई टोयोटा फॉर्च्‍युनर की कुछ प्रमुख खासियतों के बारे में

यह इस श्रेणी की उसकी पहली कार है। इसकी पर्याप्त इंवेंटरी तैयार करने के बाद इसे बाजार में उतारा जाएगा। पहली बार इसका वैश्विक प्रदर्शन इस साल फरवरी में मोटर शो में किया गया था।

यहां बनने वाली पहली एमियो ब्लू सिल्क रंग की है। इसमें 1.2 लीटर तीन सिलिंडर एमपीआई इंजन है। कंपनी ने बताया कि वर्ष 2007 में भारत में कदम रखने के बाद उसने अब तक यहां 5720 करोड़ रुपए का निवेश किया है।

इस अवसर पर मौजूद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि यह मेक फॉर इंडिया और मेड इन इंडिया के अनुरूप है। यह फॉक्सवैगन के साथ पूरे प्रदेश के लिए गर्व का क्षण है। नए कलर आॅप्शन के साथ लॉन्च हुई होंडा एक्टिवा-आई, कीमत 46,596 रुपये

कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक एंड्रीस लार्मैन ने इसे भारत में फॉक्सवैगन के सफर की महत्वपूर्ण घटना बताई। उन्होंने कहा कि एमियो की अग्रिम बुकिंग दो सप्ताह पहले शुरू की गई है और ग्राहकों के प्रतिसाद को देखते हुए तीन शिफ्टों में उत्पादन शुरू कर दिया गया है।

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें -

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Story first published: Thursday, May 26, 2016, 11:09 [IST]
English summary
Volkswagen India rolled out the Ameo from its Chakan facility in Pune. The compact sedan is currently touring India in an attempt to garner more pre-bookings. The German-based automobile manufacturer is anticipating huge orders and does not want to keep customers waiting.
Please Wait while comments are loading...
​वृंदावन शर्मसार, फेसबुक पर कई लड़कियों की फोटो का गंदा इस्तेमाल
​वृंदावन शर्मसार, फेसबुक पर कई लड़कियों की फोटो का गंदा इस्तेमाल
बिहार पुलिस का कारनामा, गर्भवती हुई महिला तो किया नौकरी से बर्खास्त!
बिहार पुलिस का कारनामा, गर्भवती हुई महिला तो किया नौकरी से बर्खास्त!

Latest Photos