भारत में लॉन्च होगी टोयोटा की यह आइकॉनिक स्पोर्ट कार, बीएमडब्ल्यू के साथ ​की पार्टनरशिप

Posted by:

टोयोटा ने अपनी आइकॉनिक कार सुप्रा को 2002 में बनाना बंद कर दिया था। अब नेक्स्ट जेनरेशन टोयोटा सुप्रा 2018 में अनवील होगी। टोयोटा ने बीएमडब्ल्यू के साथ पार्टनरशिप की है और इस कार में बीएमडब्ल्यू जेड5 कार के कुछ पार्ट लगाए जाएंगे। इस इंसान का जुनून ऐसा कि बना डाली जेट कार !

2012 के बाद से टोयोटा और बीएमडब्ल्यू इन दोनों कार मॉडल्स पर एकसाथ काम कर रही हैं। हालांकि, हालिया रिपोर्ट के अनुसार दोनों ने अपना काम अलग कर लिया है। बीएमडब्ल्यू जेड5 को टेस्ट कर रही है और टोयोटा भी इससे बहुत पीछे नहीं है।

BMW Z5 जेड4 कार का रिप्लेस्मेंट होगी और टोयोटा ड्रेट्रॉयट 2014 आॅटो शो में पेश किए गए एफटी वन कॉन्सेप्ट कार पर बेस्ड टोयोटा सुप्रा कार बनाएगी। यह कार टोयोटा कारों के लाइनअप में जीटी86 के आगे खड़ी होगी।

खबर ऐसी भी है कि टोयोटा सुप्रा के क्लासिक स्पोर्ट कार की तरह किसी नए नाम के साथ आएगी। इस कार के दो मॉडल्स होंगे जो कि हाइब्रिड फोर व्हील ड्राइव सेटअप से लैस होंगे। इनमें बीएमडब्ल्यू का पेट्रोल इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर लगा होगा।

बीएमडब्ल्यू सुप्रा कार को बनाने में लगने वाली तकनीक देगी और ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि टोयोटा सुप्रा में बीएमडब्ल्यू की i3, i8 और 7 सीरीज़ में लगे कार्बन फाइबर को भी इस्तेमाल करेगी!

भारत में टोयोटा सुप्रा अबतक केवल रेसिंग सर्किट्स पर ही देखी गई है। यह खुशी की बात है कि यह कार जल्द ही भारत की रोड्स पर भी दिखेगी। कई अन्य स्पोर्ट कारों के साथ ही टोयोटा सुप्रा भी भारत आने वाली है, इससे जुड़ी अपडेट्स के लिए बने रहिए हमारे साथ।

ड्राइवस्पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें :

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #toyota
English summary
After Toyota discontinued the iconic Supra in 2002, the next generation Toyota Supra will be unveiled in 2018. Toyota has partnered with BMW and will share parts from the BMW Z5.
Please Wait while comments are loading...
'योगीराज' में 'यादवराज' की 24 भर्तियों के साक्षात्कार पर रोक
'योगीराज' में 'यादवराज' की 24 भर्तियों के साक्षात्कार पर रोक
शहीदी दिवस: 1931 में आज ही के दिन दी गई थी भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू को फांसी
शहीदी दिवस: 1931 में आज ही के दिन दी गई थी भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू को फांसी

Latest Photos

 
X