भारत की इन बेस्‍ट री-सेल वैल्‍यू वाली कारों को खरीदेंगे तो कभी नहीं पछताएंगे

Posted by:

मध्यम वर्ग का आदमी जब नई कार खरीदने मार्केट में जाता है तो कइयों के दिमाग में यह बात भी आती है कि जो कार वह ले रहा है उसकी रिसेल वैल्यू क्या होगी। भारत में सेकंड हैंड कारों का भी एक बहुत बड़ा बाजार है जो दिनोंदिन और बढ़ता जा रहा है। ऐसे में सेकंड हैंड कार बेचना कोई बड़ी बात नहीं है बल्कि उसकी सही कीमत मिलना ज्यादा जरूरी है।

हम आपको बताने जा रहे हैं 10 ऐसी कारों के बारे में, जिनकी रिसेल वैल्यू और कारों के मुकाबले बेहतर है:

1. मारुति सुजुकी ऑल्टो 800

आप इसे निम्न मध्यम वर्ग के लिए सबसे अच्छी कार कह सकते हैं। इस कार का प्रदर्शन शानदार रहा है और सबसे अच्छी बात यह है कि इसकी रिसेल वैल्यू भी काफी ऊंची है। तो जनाब यदि आप कम कीमत में अच्छी कार चाहते हैं तो ऑल्टो 800 सबसे अच्छा ऑप्शन साबित होगा।

2. मारुति सुजुकी स्विफ्ट

अपनी लॉन्चिंग के बाद से ही स्विफ्ट भारतीय ग्राहकों की पसंदीदा कारों में से रही है। यह कार डीजल और पेट्रोल दोनों वर्जन में उपलब्ध है। कार का लुक स्पोर्टी है और जाहिर तौर पर इसकी रिसेल वैल्यू भी काफी अच्छी है।

3. मारुति वैगनआर

जो लोग अपनी कार से मैक्सिमम चाहते हैं वह वैगनआर का रुख करते हैं। यह कार मार्केट में अपने सेगमेंट की सबसे अच्छी कारों में से है। इस कार में पर्याप्त जगह है जिससे यह काफी आरामदायक अहसास देती है। मारुति की इस कार की रिसेल वैल्यू आपको खुश ही करेगी।

4. टोयोटा कोरोला ऑल्टिस

टोयोटा की गाड़ियां अपनी वैल्यू प्राइस के लिए जानी जाती हैं। इस कंपनी की गाड़ियां थोड़ी महंगी होतीं हैं लेकिन इसमें सफर करने के बाद आपको लगेगा कि ऐसा क्यों है। टोयोटा कोरोला ऑल्टिस एक शानदार कार है जिसको दोबारा बेचने पर अच्छे पैसे मिलने की गुंजाइश रहती है।

5. ह्यूंदै सैंट्रो जिंग

जहां तक हैचबैक कारों की बात है, तो ह्यूंदै सैंट्रो जिंग की रिसेल वैल्यू भी काफी अच्छी है। हालांकि यह कार अब कंपनी के प्रॉडक्शन में नहीं है, लेकिन फिर भी भारत की सबसे अच्छी रिसेल वैल्यू देने वाली कारों में जगह बना चुकी है।

6. ह्यूंदै आई20

ह्यूंदै आई20 हैचबैक सेगमेंट की उपलब्ध कारों में सबसे अच्छों में से है। इस कार ने कस्टमर्स और क्रिटिक्स दोनों को एकसमान रूप से प्रभावित किया है। इस कार को खरीदने के बाद इसके रिसेल वैल्यू के बारे में आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं, क्योंकि वह काफी अच्छी है।

7. ह्यूंदै आई10

ह्यूंदै आई10 को मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 का एक बेहतर वर्जन कहा जा सकता है। आई10 भी आज कारों की दुनिया में जाना-पहचाना नाम है और इसे भारतीय कस्टमर्स ने हाथों-हाथ लिया है। कार की रिसेल वैल्यू काफी अच्छी है और यह शायद ही कभी आपको निराश करे।

8. होंडा सिटी

होंडा की और कोई कार शायद ही इस लिस्ट में जगह बना पाए, लेकिन होंडा सिटी की बात ही कुछ और है। सिडान कारों में होंडा सिटी का जलवा इसके लॉन्च होने के बाद से ही कायम है। कार की रिसेल वैल्यू धीरे-धीरे काफी अच्छी होती जा रही है।

9. शेवरले स्पार्क

शेवरले स्पार्क भी एक अच्छी कार है। कार की कीमत भी काफी आकर्षक है और यह अच्छा माइलेज भी देती है। रिसेल वैल्यू के मामले में भी शेवरले स्पार्क आपको निराश नहीं करेगी।

10. ह्यूंदै वर्ना

अपने सेगमेंट में ह्यूंदै वर्ना का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। इस सिडान कार ने लोकप्रियता के मामले में होंडा सिटी को जोरदार टक्कर दी है। रिसेल वैल्यू के मामले में भी यह भारत की सबसे अच्छी कारों में शामिल है।

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें - 

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #four wheeler
English summary
Know Models having highest demand in second hand car market in India. Used Cars having best resale value and demand in India.
Please Wait while comments are loading...
'योगीराज' में 'यादवराज' की 24 भर्तियों के साक्षात्कार पर रोक
'योगीराज' में 'यादवराज' की 24 भर्तियों के साक्षात्कार पर रोक
शहीदी दिवस: 1931 में आज ही के दिन दी गई थी भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू को फांसी
शहीदी दिवस: 1931 में आज ही के दिन दी गई थी भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू को फांसी

Latest Photos

 
X