टाटा नैनो की इलेक्ट्रिक कार की तस्वीरें हुईं लीक, जानिए किन खासियतों और बदलावों से होगी लैस

Posted by:

टाटा मोटर्स एंट्री लेवल कार नैनो का ई-अवतार लाने वाली है। यह पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार होगी। पहली बार ई-नैनो की झलक महाराष्ट्र में टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद हुई है। ई-नैनो के पिछली तरफ बाएं फ्रेंडर पर पावर सॉकेट दिया गया है। टाटा ने साल 2010 में जिनेवा मोटर शो के दौरान ई-नैनो का कॉन्सेप्ट पेश किया था।

वैसे तो टाटा मोटर्स लंबे वक्त से इलेक्ट्रिक नैनो पर काम कर रही है। कार की टेस्टिंग से अंदाज़ा लगा सकते हैं कि कंपनी ने इस प्रोजेक्ट को पूरा करने की रफ्तार बढ़ा दी है।

देश में इलेक्ट्रिक कारों की मांग धीरे-धीरे बढ़ रही है लिहाजा यह कहा जा सकता है कि अगर ई-नैनो सही कीमत और लंबी ड्राइविंग रेंज के साथ आती है तो यह काफी सफल ई-कार साबित हो सकती है।

हालांकि, ई-नैनो के इंजन और बाकी चीजों से जुड़ी जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन तस्वीरें बताती हैं कि डिजायन के मामले में यह मौजूदा नैनो जैसी ही होगी हालांकि इसके बॉडी स्ट्रक्चर में थोड़े से बदलाव देखने को मिलेंगे।

पेट्रोल इंजन वाली नैनो के मुकाबले इसमें पिछली तरफ फ्रेंडर और टायरों के बीच का अंतर कम है, इससे पता चलता है कि पीछे की तरफ रखे बैटरी लोड की वजह से ऐसा हुआ होगा। Car Review : पढ़ें फॉक्‍सवैगन एमियो 1.2 लीटर पेट्रोल वर्जन कार का रिव्‍यू

फिलहाल देश में महिन्द्रा की इलेक्ट्रिक हैचबैक ई2ओ और ई-वेरिटो सेडान मौजूद हैं। लेकिन ज्यादा कीमत और चार्जिंग स्टेशनों का बड़ा नेटवर्क न होने के कारण ऐसी कारों की मांग में तेज़ी नहीं आ रही है।

सोर्स

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें -

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #टाटा
English summary
It looks like Tata Motors is leaving no stone unturned in its attempt to give a new lease of life to its cheapest offering -- the Nano. In what appears to be a quite surprising yet intriguing move, a purported test mule of the electric variant of the Nano has been spied testing on public roads, fuelling a fresh round of whispers on the auto corridor about the new avatar of the Nano.
Please Wait while comments are loading...
आगरा: एक घर से आ रही थी बदबू, दरवाजा तोड़ा तो नजारा देख पुलिस के उड़े होश
आगरा: एक घर से आ रही थी बदबू, दरवाजा तोड़ा तो नजारा देख पुलिस के उड़े होश
251 रुपए में स्मार्टफोन देने वाले मोहित गोयल हैं आठवीं फेल, पुलिस के सामने खुद किया कबूल
251 रुपए में स्मार्टफोन देने वाले मोहित गोयल हैं आठवीं फेल, पुलिस के सामने खुद किया कबूल

Latest Photos