टाटा ला रही है नई प्रीमियम हैचबैक कार जो मारूति की 'सनसनी' बलेनो और हुंडई एलाइट आई 20 को देगी टक्‍कर

Posted by:

Tata Motors ने हाल ही में लाॅन्च हुई हैचबैक टियागो के जरिए आने वाले समय में अपनी तैयारियां दिखा दी है। काॅम्पैक्ट सेडान काईट-5 और SUV नैक्सन और हैक्सा आने वाली कारों की लिस्ट में शामिल हैं। इनमें से अधिकांश को फरवरी में हुए आॅटो एक्सपो में पहले ही दिखाया जा चुका है। इन सभी में जगुआर और लैंड रोवर की डिजायन शैली की झलक देखने को मिलती है। लेकिन यहां बात हो रही है टाटा की नई प्रिमियम हैचबैक X451 (कोडनेम) की, जो सेगमेंट में मारूति की नई सनसनी बलेनो और हुंडई i20 को टक्कर देगी। Car Review : पढ़ें फॉक्‍सवैगन एमियो 1.2 लीटर पेट्रोल वर्जन कार का रिव्‍यू

इस नई कार की डिजायन हैक्सा से मिलती जुलती है। इसे टाटा की नई AMP (एडवांस माॅड्यूलर प्लेटफार्म) डिजायन पर तैयार किया जाएगा। काॅम्पैक्ट क्राॅसओवर की डिजायन से प्रेरित नई X451 में सिल्की हैडलैंप्स के साथ प्रोजेक्टर बीम लैंप्स और थोडी नीचे की ओर दिए फोग लैंप्स दिए गए हैं। हैडलैंप्स और फोग लैंप्स के ठीक बीच में एक अलग पैनल भी दिया गया है (जैसाकि आप इमेज में देख सकते हैं)। यह पैनल डे-टाइम रनिंग लाइट्स या टर्न इंडीकेटर्स अथवा दोनों के लिए भी हो सकता है। अगर तुलना करें बोल्ट या टियागो से तो X451 का फ्रंट काफी अग्रेसिव लुक लिए हुए है।

इंजन स्पेसिफिकेशन की बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। लेकिन इसे पेट्रोल व डीज़ल दोनों इंजन विकल्प में उतारे जाने की बात से इंकार नहीं किया जा सकता है। इसके अलावा, टाटा मोटर्स अपनी MPV और SUV पर भी काम कर रही है। MPV को X601 और X602 कोडनेम के अलावा 5 सीटर और 7 सीटर SUV को Q501 और Q502 कोडनेम दिया गया है। संभावना जताई जा रही है कि टाटा इन कारों को साल 2017 से 2020 तक मार्केट में उतारेगा। अगर यह सच है तो साल 2018 में होने वाले इंडियन आॅटो एक्सपो में इन कारों को दिखाया जा सकता है।

सोर्स

ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें - 

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #टाटा
Story first published: Tuesday, June 28, 2016, 12:54 [IST]
English summary
At the 2016 Auto Expo in Delhi, Tata Motors showcased it all-new design philosophy with the Tiago hatchback, Kite5 compact sedan, and Nexon compact SUV models. All these models will be based on Tata's Advanced Modular platform. Tata Motors plan on using the platform to develop six new and interesting products for domestic and international markets. Indian-based automobile manufacturer plans on entering new segments as well. Most of these products are expected to be launched in the following years.
Please Wait while comments are loading...
सड़क हादसे में मशहूर अभिनेत्री की मौत, शोक में फिल्म इंडस्ट्री
सड़क हादसे में मशहूर अभिनेत्री की मौत, शोक में फिल्म इंडस्ट्री
'बुलेट ट्रेन की स्पीड' से ज्यादा तेज ओडिशा के इस रेल प्रस्ताव को ट्विटर पर सुरेश प्रभु ने किया मंजूर
'बुलेट ट्रेन की स्पीड' से ज्यादा तेज ओडिशा के इस रेल प्रस्ताव को ट्विटर पर सुरेश प्रभु ने किया मंजूर

Latest Photos

LIKE US ON FACEBOOK