स्कोडा आॅक्टेविया वीआरएस जल्द हो सकती है भारत में लॉन्च, 210 बीएचपी की पॉवर जेनरेट करेगा इंजन

Posted by:

आॅटो फील्ड को लेकर उत्साही रहने वाले स्कोडा की नई कार आॅक्टेविया वीआरएस के भारत में लॉन्च होने का इंतज़ार कर रहे हैं। एक विश्वसनीय सूत्र की मानें तो शेजोस्लोवाकिया की कंपनी स्कोडा जल्द ही आॅक्टेविया वीआरएस को भारत में लॉन्च कर सकती है।

आॅक्टेविया वीआरएस प्रीमियम सेडान स्कोडा की हाई परफॉर्मेंस वर्जन कार होगी। यह कार भारत में जिस मोटर के साथ आएगी वह 210 बीएचपी की ताकत जेनरेट करेगा।

इंटरनेशनल मार्केट में आॅक्टेविया वीआरएस में 2.0 लीटर टबोचार्ज पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो कि 210 बीएचपी की ताकत के साथ 350 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करेगा।

गियरबॉक्स की बात करें तो इसमें 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड डीएसजी आॅटो गियरबॉक्स दिया जा सकता है। यह कार 0-100km/h की स्पीड महज़ 6.8 सेकंड में ही पकड़ लेती है।

स्कोडा आॅक्टेविया वीआरएस के एक्सटीरियर में स्टैंडर्ड आॅक्टेविया के मुकाबले कई बदलाव होंगे। यह कार चौड़े एयरडक्ट वाले फ्रंट बम्पर के साथ आएगी।

साथ ही इसकी फ्रंट ग्रिल पर 'वीआरएस' बैज भी लगा होगा। इसमें बड़े बीस्पोक पहिए लगे होंगे। साथ ही पिछले हिस्से पर स्पॉयलर लगा होगा।

स्कोडा आॅक्टेविया वीआरएस के इंटीरियर को जो बात खास बनाती है वह हैं इसकी बकेट सीटें, ब्लैक कलर थीम और इसके वीआरएस बैज, जो कि हेडरेस्ट, स्टीयरिंग व्हील, गियर नॉब और डोर सिल्स पर लगाए जाएंगे।

स्कोडा ने ओल्डर जेनरेशन आॅक्टेविया वीआरएस को भारत में 2004 में लॉन्च किया था। इसके सीमित मॉडल ही कंपनी ने भारत में बेचे थे। इसकी दमदार इंजन क्षमता के चलते यह भारतीय ग्राहकों के दिल में जगह बनाने में आसानी से कामयाब हो गई थी।

Read more on #skoda
Story first published: Friday, July 29, 2016, 14:52 [IST]
English summary
Auto enthusiasts in India have been waiting for Skoda to bring the Octavia vRS to India. A reliable source suggest that the Czech automobile manufacturer might soon introduce the Octavia vRS to its line-up in the country.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos