टेस्ला की ड्राइवरलैस कार बनी व्यक्ति की मौत का कारण !

Posted by:

टेस्ला ने एक प्रैस वार्ता में यह बात मानी है कि टेस्ला की ड्राइवरलैस कार के कारण एक व्यक्ति की कार एक्सीडेंट में मौत हो गई है। कार का ड्राइवर टेस्ला की मॉडल यह कार चला रहा था और उस ने कार का आटो पायलट मोड एक्टिवेट किया हुआ था। यह एक्सीडेंट 7 मई को विलिस्टन फ्लोरिडा में घटा थी, जिस में 40 साल का चालक जोशुआ डी. ब्राउन की ट्रक-ट्रेलर के साथ टकरा जाने के कारण मौत हो गई थी। CAR OVERVIEW : जानिए एंट्री लेवल हैचबैक डैटसन रेड-गो के सभी वैरिएंट के बारे में

टेस्ला की तरफ से इस पर दुख प्रकटाया गया और कहा गया ''यह पहली बार है कि टेस्ला आॅॅटोपायलट मोड में परफॉर्म न कर पाई हो।'' टेस्ला ने अपने बयान में यह भी कहा कि उनकी कार के 130 मिलियन मील के आटोपायलट आपरेशन में यह पहली मौत है। साथ ही यह भी कहा गया कि यह सिस्टम आपको असिस्ट करने के लिए है और जब आप इस का प्रयोग करते हो तो अपने दोनों हाथ स्टेयरिंग व्हील पर ही रखें।

जिस ट्रक-ट्रेलर के साथ कार का एक्सीडेंट हुआ था, उसे 62 साल के फ्रैंक बेरिस चला रहे थे और उसने अपने बयान में कहा कि जब टेस्ला चालक उस के ट्रक के साथ टकराया, उस समय वह कार में हैरी पौटर फ़िल्म प्ले कर रहा था और एक्सीडेंट के दौरान चालक की मौत के बाद भी कार में उक्त मूवी प्ले हो रही थी।

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें - 

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #टेस्ला
Story first published: Friday, July 1, 2016, 17:22 [IST]
English summary
The race by automakers and technology firms to develop self-driving cars has been fueled by the belief that computers can operate a vehicle more safely than human drivers. But that view is now in question after the revelation on Thursday that the driver of a Tesla Model S electric sedan was killed in an accident when the car was in self-driving mode.
Please Wait while comments are loading...
सड़क हादसे में मशहूर अभिनेत्री की मौत, शोक में फिल्म इंडस्ट्री
सड़क हादसे में मशहूर अभिनेत्री की मौत, शोक में फिल्म इंडस्ट्री
'बुलेट ट्रेन की स्पीड' से ज्यादा तेज ओडिशा के इस रेल प्रस्ताव को ट्विटर पर सुरेश प्रभु ने किया मंजूर
'बुलेट ट्रेन की स्पीड' से ज्यादा तेज ओडिशा के इस रेल प्रस्ताव को ट्विटर पर सुरेश प्रभु ने किया मंजूर

Latest Photos