जानिए 2016 में आने वाली नई टोयोटा फॉर्च्‍युनर की कुछ प्रमुख खासियतों के बारे में

Posted by:

टोयोटा इस साल के अंत में भारत में अपनी सेकेंड जेनरेशन टोयोटा फॉर्च्‍युनर को लॉन्‍च करने वाली है। फॉर्च्‍युनर अपनी तरह की एकलौती एसयूवी है जो पिछले कई वर्षों से अपने सेगमेंट में टॉप पोजीशन को बनाए हुए है। हालांकि, इसका इंटीरियर इम्‍प्रेसिव नहीं है फिर भी रोड पर इसकी पकड़ और कम्‍फर्ट इसे यूनीक एसयूवी बनाती हैं। इस सेगमेंट में फॉर्च्‍युनर के मुकाबले में फोर्ड की एंडीवर और शेर्व्‍ले की ट्रेलब्‍लेजर है।

टफ एसयूवी

पहली जेनरेशन की टोयोटा फॉर्च्‍युनर के मुकाबले दूसरी जेनरेशन में काफी बदलाव किए गए हैं। लैडर फ्रेम चेसिस को अपग्रेड किया गया है।

लेक्‍सस या टोयोटा

न्‍यू टोयोटा फॉर्च्‍युनर का डिजाइन और लुक देखकर आपको लेक्‍सस की झलक नजर आएगी। इसका ग्रिल डिजाइन, वी शेप का क्रोम बैंड और रियर विंडो लाइन बिलकुल नए तरह का है।

पहली टोयोटा फॉर्च्‍युनर का इंटीरियर इम्‍प्रेसिव नहीं था। लेकिन इस बार इसके इंटीरियर में लैदर का काफी उपयोग किया गया है। डैशबोर्ड पर क्रोम उपयोग किया गया है।

 

टच स्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम लगाया गया है। मॉडर्न इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर तथा स्‍टोरेज दिया गया है। सीट्स काफी कम्‍फरटेबल तथा एडिशनल विड्थ के साथ बनाई गई हैं।

नया इंजन

टोयोटा ने फॉर्च्‍युनर के लिए नया 177 एची का 2.8-लीटर डीजल इंजन बनाया है। यह मौजूदा 3.0-लीटर इंजन से छोटा है, लेकिन ज्‍यादा पावर देता है।

इसमें 6 स्‍पीड का मैनुअल या फिर 6 स्‍पीड का ऑटोमैटिक गियरबॉक्‍स दिया जा सकता है। न्‍यू टोयोटा फॉर्च्‍युनर की लॉन्चिंग के बाद कंपनी 150एचपी का 2.4-लीटर डीजल इंजन भी लॉन्‍च करेगी।

Read more on #टोयोटा
Story first published: Wednesday, May 25, 2016, 18:23 [IST]
English summary
Know about some special Features of Second gen toyota fortuner 2016.
Please Wait while comments are loading...
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
 ऐसे-ऐसे हॉट योगा पोज बनाती हैं ये योगिनी की देखकर दंग रह जाएंगे आप
ऐसे-ऐसे हॉट योगा पोज बनाती हैं ये योगिनी की देखकर दंग रह जाएंगे आप

Latest Photos