एल्‍युमिनियम के टुकड़ों से बने हैं रोल्‍ज रॉयस की इस 20 फीट लंबी 'फ्यूचर कार' के पहिए !

Posted by:

लग्ज़री कारों के बादशाह रोल्ज रॉयस ने लंदन में एक इवेंट में अपनी फ्यूचर कार 'रोल्ज-रॉयस विजन नेक्स्ट 100 कॉन्सेप्ट' को प्रदर्शित किया। इस ख़ास कार के बारे में डिटेल जानने और इसकी तस्‍वीरें देखने के‍ लिए नीचे स्‍लाइडशो देखें।

रोल्ज-रॉयस विजन नेक्स्ट 100 कॉन्सेप्ट लगभग 20 फुट लंबी और 5 फुट ऊंची है। यह कार पूरी तरह से ऑटोनॉमस है। एलिएनर नाम का कंप्यूटर इस कार को ऑपरेट करता है यानी की इसे चलाने के लिए ड्राइवर की जरूरत नहीं पड़ती है।

कंपनी के CEO टॉरस्टन मुलर ओटवस ने कहा, 'इस कार को बनाते वक्त हमारे दिमाग में था कि अतीत को नहीं दोहराना है। इसलिए हमने इनोवेशन पर जोर दिया। साथ ही हम डिजाइन के इतिहास को भी बदलने का उद्देश्य लेकर चल रहे थे।'

लुक्स के मामले में फ्यूचर की इस रोल्ड रॉयस ने कंपनी की वर्तमान कारों से आंशिक तौर पर बहुत कुछ लिया है। कार के हुड पर की गई कारीगरी, इसका पैंथन ग्रिल और लंबा हुड इसके रोल्ड रॉयस की कार होने की गवाही देते हैं।

यह अभी तक तय नहीं है कि यह कार अपने इसी रूप-रंग में प्रॉडक्शन के लिए जाएगी भी या नहीं, लेकिन इस कार का लुक्स सभी कार लवर्स को खासा आकर्षित कर रहा है।

इस कार के केबिन में आपको एक आरामदायक सीट और हल्के-फुल्के वूडन वर्क से ज्यादा कुछ नहीं मिलेगा।

हकीकत तो यह है कि इसकी सीट को सिल्क से तैयार किया गया है और इसे सोफा कहना ज्यादा सही रहेगा।

कार के पहिये 28 इंच के हैं और हर पहिये को बनाने के लिए ऐल्युमिनियम के 65 अलग-अलग टुकड़ों का प्रयोग किया गया है।

इस कार में ग्लास फास्टबैक कैनपी रूफ और क्रिस्टल वॉटर एक्सटीरियर मटीरियल इस कार को खासा आकर्षक बनाते हैं।

इस कार के बारे में एक और खास बात, रोल्ज-रॉयस विजन नेक्स्ट 100 कॉन्सेप्ट में भी वही मशहूर छाता दिया गया है जो कंपनी की अन्य कारों में लगा हुआ है।

देखिए इसका 360 डिग्री व्‍यू -

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

English summary
Rolls-Royce's new Vision Next 100 Concept car is incredible. Love it or hate it, the concept car that Rolls-Royce unveiled today as a part of parent company BMW's centennial festivities is one of the wildest automotive designs in recent memory. We've already brought you coverage of the unveiling — but how'd you like to step inside?
Please Wait while comments are loading...