पोर्श ने सेकेंड जेनरेशन 2017 पैनामेरा कार से उठाया पर्दा, डिज़ायनिंग में किए हैं काफी बदलाव

Posted by:

पोर्श ने 2017 में आने वाली सेकेंड जनरेशन पैनामेरा कार को पेश कर दिया है। यह नई पैनामेरा कार पुराने मॉडल के मुकाबले कहीं ज्‍़यादा आकर्षक, स्‍टायलिश और शार्प है। इसकी डिज़ायन को लेकर भी कंपनी का नज़रिया स्‍पष्‍ट है। कंपनी ने इसमें काफी बदलाव किए हैं। इस कार की अगर कीमत की बात करें तो यह 1 करोड़ 30 लाख के आसपास रह सकती है। महिंद्रा मॉनसून चैलेंज में कस्टमर्स ने किया पार्टिसिपेट, मीडिया सेगमेंट में ड्राइवस्पार्क बना रनर अप

एक्‍सटीरियर -

कार के एक्सटीरियर की बात करें तो फ्रंट में पोर्श के पारंपरिक डिजायन वाले 4-पॉइंट एलईडी हैडलैंप्स और ए आकार के एयर इनटेक सेक्शन को वैसे ही रखा गया है। जबकि कार को लम्‍बा और नीचा दिखाने के लिए इसकी रूफलाइन का साइज़ पीछे की तरफ से 20 एमएम कम किया गया है। एयर वेंट को अगले पहियों के पीछे दिया गया है, यहां पर शार्प लाइनें भी दी गई हैं।

पढ़ें - CAR OVERVIEW : जानिए एंट्री लेवल हैचबैक डैटसन रेड-गो के सभी वैरिएंट के बारे में

अलॉय व्‍हील की चौड़ाई है बेहतर -

कार में लगे चौड़े अलॉय व्हील इसे और भी दमदार लुक देते हैं। कार का रियर लुक देखें तो इसकी टेललैम्‍प्‍स करेरा 4एस की तरह हैं। इसके साथ दो लैंप्स दिए गए हैं, जो पतली एलईडी स्ट्रिप से जुड़े हैं। पुराने की वर्जन की तुलना में नई पैनामेरा 34 एमएम लंबी, 6 एमएम चौड़ी और 5 एमएम ऊंची है। इसका व्हीलबेस भी मौजूदा वर्जन से 30 एमएम ज्यादा है।

केबिन में दिखती है पोर्श की पहचान -

पैनामेरा का केबिन पारंपरिक पोर्श की झलक लिए हुए है। इंटीरियर में ऊंची और प्रीमियम क्वाॅलिटी के लैदर का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी का कहना है कि यहां पारंपरिक इंस्ट्रूमेंट और पुराने डिजायन वाले बटनों को कम किया गया है। इनकी जगह सेंट्रल कंसोल पर टच पैनल दिया गया है। पीछे वाले पैसेंजर के लिए भी कई फंक्शन दिए गए हैं।

पढ़ें - Bike Review : जानिए कैसा है टीवीएस अपाचे का नया मॉडल आरटीआर 200 4वी एफआई

पाॅवर -

पॉवर स्‍पेसिफिकेशन की नज़र से देखें तो इसमें वी-6 और वी-8 इंजन लगा होगा। पैनामेरा 4-एस में वी-6 इंजन मिलेगा। इसके पेट्रोल वर्जन की पाॅवर 440 पीएस होगी। वहीं वी6 डीज़ल इंजन की पाॅवर 422 पीएस और टॉर्क 850 एनएम का होगा। वी-8 इंजन टॉप वेरिएंट पैनामेरा टर्बो में दिया जाएगा। इसकी पाॅवर 550 पीएस होगी। कंपनी का दावा है कि है पैनामेरा में ब्रेकिंग सिस्टम को बेहतर बनाया गया है। इसके लिए पोर्श 918 हाईब्रिड हाइपरकार से लिया गया रियर एक्सल स्टीयरिंग इस्तेमाल किया गया है।

पोर्श ने हाल ही भारत में अपनी 911 रेंज की कारों के अपडेटेड मॉडल उतारे हैं और यह कार भी जल्‍द ही भारतीय बाज़ार में दस्‍तक दे सकती है।

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें -

Read more on #पोर्श
Story first published: Thursday, June 30, 2016, 15:19 [IST]
English summary
Porsche finally took wraps off the second generation Panamera at the global premiere in Berlin, Germany, introducing the world to the second generation of the sports saloon. The German auto giant was quick to convey that the sports saloon has been re-developed completely from the ground up, reconciling its two contrasting characteristics more than ever before of being a full blown performance sports car complemented with the comfort of a luxury saloon. From the car enthusiast's eye though, the Porsche Panamera Mk2 is a much better-looking car, which we drove in its prototype guise earlier this year.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos