हवा में कार पर उड़ने की तमन्ना को अब लगेंगे पंख, भारत में लॉन्च होगी यह उड़ने वाली कार

Posted by:

आपने उड़ने वाली कारों को अबतक महज़ हॉलीवुड फिल्मों में देखा होगा। इन्हें पर्दे पर देखने का आपका रोमांच अब हकीकत की शक्ल ले सकता है। जी हां, भारत में आगामी 2 से 3 सालों में उड़ने वाली कार दिखाई दे सकती है। दरअसल, नीदरलैंड की एक कार कंपनी हमारे इस ख्वाब को पूरा करेगी और वह इसे भारत भी लाएगी। लग्‍ज़री कारों की 'डॉन' यह रोल्‍स रॉयस कन‍वर्टिबल कार जल्‍द भारत में हो सकती है लॉन्‍च

नीदरलैंड की कंपनी यूरोप एनवी इस अनूठी कार को 2018-19 तक भारत में ला सकती है। हालांकि, इस कार को हर कोई नहीं खरीद सकेगा क्योंकि गिनती की कारें ही भारत में बेची जाएंगी। इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है और अगर आपको भी हवा में कार पर उड़ने की तमन्ना है तो आप इसे बुक कर सकते हैं।

सहारा समूह ने दिखाई दिलचस्‍पी

यूरोप एनवी की मानें तो इस कार को खरीदने में कुछ सरकारी संस्थाओं और अस्पतालों के साथ ही सहारा ग्रुप ने भी इसे खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। इस कार के आने के बाद कई ऐसे काम भी किए जा सकेंगे जिनके बारे में अभी सोचना भर भी नामुमकिन सा लगता है।

पढ़ें - Test Ride Review : किलर लुक्‍स, शानदार माइलेज और चलाने में अासान है यह स्‍कूटर बाइक होंडा नवी

कंपनी ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी रॉबर्ट डिंजमैंस ने मीडिया को बताया कि इस निजी हवाई एवं जमीनी वाहन (पीएएलवी) को उतारने से पहले सुरक्षा के सभी इंतजाम किए जाएंगे। इसके लिए कंपनी ने आवश्यक सुरक्षा प्रमाणपत्र हासिल करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। यूरोप में इसे वर्ष 2018 की शुरुआत तक सभी सुरक्षा प्रमाणपत्र मिल जाने की उम्मीद है। उसके बाद वहां बिक्री शुरू हो जाएगी। TOP 5 : कीमत, माइलेज, फीचर्स आदि पैमानों पर ये हैं भारत के टॉप 5 बेस्‍ट परफॉर्मिंग स्‍कूटर

आसानी से नहीं बन सकेंगे मालिक

इस कार की चाबी आसानी से आपके हाथ में नहीं आएगी। इसके लिए आपको अपनी जेब भी बहुत हल्की करनी पड़ेगी। कंपनी के मुताबिक यूरोप में इसकी कीमत 4.99 लाख यूरो तय की गई है और भारत में एक यूरो लगभग 75 रुपए का है। फिलहाल इस कीमत में कर और शुल्क शामिल नहीं हैं।

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें -

Story first published: Wednesday, June 8, 2016, 15:48 [IST]
English summary
PAL-V Europe NV, which is developing a three-wheeled flying car, said it would launch the vehicle in India in two to three years and people in the country can reserve a vehicle from the limited edition now.
Please Wait while comments are loading...
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
 ऐसे-ऐसे हॉट योगा पोज बनाती हैं ये योगिनी की देखकर दंग रह जाएंगे आप
ऐसे-ऐसे हॉट योगा पोज बनाती हैं ये योगिनी की देखकर दंग रह जाएंगे आप

Latest Photos