निसान की नई कार जीटी-आर निज़्मो आई सामने, पहली बार कैमरे में हुई कैद

Posted by:

निसान की नई दमदार एसयूवी पहली बार कैमरे में कैद हुई है। यह एसयूवी निसान के पिकअप ट्रक नवारा के प्लेटफाॅर्म पर बनी है। इसकी ग्लोबल लॉन्चिंग साल 2017 में हो सकती है। लॉन्चिंग के बाद इसका मुकाबला नई फोर्ड एंडेवर, टोयोटा फॉर्च्यूनर और मित्सुबिशी पजे़रो स्पोर्ट से होगा।

निसान ने हाल ही में अपनी कार जीटी-आर का अपडेटेड वर्जन पेश किया था। कंपनी ने जो बदलाव जीटी-आर में किए, लगभग वही बदलाव जीटी-आर निज्मो में भी किए गए हैं। निज्मो 'निसान मोटरस्पोर्ट्स' का शॉर्ट फॉर्म है।

निसान जीटी-आर निज्मो 4690मिमी लंबी, 1895मिमी चौड़ी (डोर मिरर्स के बगैर) और 1370मिमी ऊंची है। कार का वीलबेस 1780मिमी है।

निसान जीटी-आर निज्मो को 3.8-लीटर के ट्विन-टर्बो वी6 इंजन से ताकत मिलती है। निसान का यह इंजन अधिकतम 600 हॉर्स पावर की ताकत और 652एनएम तक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है।

निसान जीटी-आर निज्मो के इंजन को 6-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में इस कार को लगभग 2.8 सेकंड्स लगते हैं।

निसान जीटी-आर निज्मो का इंटीरियर काफी आकर्षक दिखता है। कार के इंटीरियर में आपको पुरनी निज्मो के मुकाबले काफी बदलाव नजर आएंगे। सबसे बड़ा बदलाव तो आपको डैशबोर्ड के रूप में ही नजर आ जाएगा।

निसान की इस कार में डैश पर 8-इंच की बड़ी-सी डिस्प्ले स्क्रीन मौजूद मिलेगी। वहीं इसके स्टीयरिंग वील और सेंटर आर्मरेस्ट को भी रीडिजाइन किया गया है।

जहां तक टॉप स्पीड का सवाल है, निसान की इस कार की अधिकतम रफ्तार 300 किमी/घंटा की रफ्तार के आसपास है।

निसान ने अभी तक इस कार की कीमत के बारे में कुछ नहीं बताया है। हालांकि पुरानी निज्मो लगभग 1.20 करोड़ रुपये की थी और नई निज्मो की कीमत भी इसी के आसपास रहने की संभावना जताई जा रही है।

निसान जीटी-आर निज्मो की बुकिंग्स 30 मई से शुरू होनी है। इस कार की डिलिवरी दिसंबर 2016 से शुरू हो जाएगी।

जापानी कार कंपनी निसान की कई कारों ने दुनियाभर में लोगों के दिलों में जगह बनाई है और उन्हीं में से एक है निसान जीटी-आर निज्मो।

दुनियाभर के कार प्रेमियो में इस कार को लेकर दीवानगी क्यों है, शायद आपको समझ आ गया होगा। आपको कैसी लगी यह कार, बताएं हमें हमारे फेसबुक पेज पर।

Read more on #निसान
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos