निसान वापस मंगाएगी अपनी 7 लाख कारें, पिछले दरवाज़े के पास गैस स्टे संबंधी शिकायत के बाद लिया एक्शन

Posted by:

जापानी आॅटोमोबाइल कंपनी निसान मोटर्स ने जापान में कारों के पिछले हिस्से में खामी की वजह से 7 लाख कारें वापस मंगाई हैं! इस रीकॉल को पहले जापानी मिनिस्ट्री आॅफ लैंड, इंफ्रास्ट्रक्चर एंड ट्रांसपोर्ट के पास अप्रैल 2016 में फाइल किया गया था। होंडा के इतिहास में पहली बार मंगाई गईं लगभग 2 कारें वापस, एयरबैग संबंधी खामियां दुरुस्त करेगी कंपनी

दरअसल, एक कार मालिक को कार में गैस रुक जाने संबंधी शिकायत थी। उसने निसान को ये कारें वापस मंगाने पर मजबूर कर दिया।

निसान ने मीडिया को बताया कि कारों के पिछले दरवाज़े पर जो पेंट कोटिंग थी वह एंटी रस्ट ट्रीटमेंट के मानकों के अनुरूप नहीं थी। ऐसे में गैस का बाहरी ट्यूब क्रैक हो जाता होगा। जिसके बाद रप्चंरिंग या वाहन से अलग हो जाने की शिकायत आती होंगी। ऐसा होने पर पीछे बैठे पैसेंजर को चोट आ सकती है।

फिलहाल, निसान ने ऐसे 13 हादसों को रिपोर्ट किया है और ये सभी जापान में ही हुए हैं। इनमें से 5 हादसे सेरेना मिनिवैन से हुए थे जिनमें तत्काल प्रभाव से एक्शन लेना ज़रूरी हो गया था। इसके बाद 7 हादसे और हुए जिनमें सेरेना मिनिवैन और 1 हादसा एनवी200 वैन से हुए। इन सभी हादसों में से केवल एक में ही चोट की शिकायत दर्ज हुई है।

निसान के आॅथराइज्ड रिटेलर रियर डोर स्टे को चेक करेंगे और अगर कोई कमी पाई जाती है तो इन सभी 7 लाख कारों में बैक डोर गैस स्टे को रिप्लेस किया जाएगा। नवम्बर 2013 से जनवरी 2016 के बीच बनी निसान एक्स ट्रेल भी इन रीकॉल किए गए मॉडल्स में से एक है।

ड्रावस्पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें :

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #nissan
English summary
Nissan Motor Company, the Japanese automaker is recalling more than 7 lakh vehicles in Japan for a defect on the rear door stay.
Please Wait while comments are loading...
दिग्गज कांग्रेसी नेता को अपने पाले में लाने की तैयारी में भाजपा
दिग्गज कांग्रेसी नेता को अपने पाले में लाने की तैयारी में भाजपा
अब बिना कारण बताए ही छापा मार देगा आयकर विभाग, दोनों सदनों से मिली मंजूरी
अब बिना कारण बताए ही छापा मार देगा आयकर विभाग, दोनों सदनों से मिली मंजूरी

Latest Photos