मर्सिडीज़ जीएलसी एसयूवी का कूपे वर्ज़न अगले साल तक आएगा भारत, जानिए क्या होंगे बदलाव

Posted by:

मर्सिडीज़-बेंज ने जीएलसी कूपे को न्यूयॉर्क मोटर शो में पहले ही शोकेस कर दिया था। अब इसके कार बाज़ार में दस्तक देने का इंतज़ार है। कंपनी की स्टैंउर्ड एसयूवी जीएलई के इस कूपे वर्ज़न में शार्प स्लोप रूफलाइन और चार दरवाज़े दिए गए हैं। भारत में इसकी कीमत तकरीबन 55 लाख रुपए के आसपास होने की उम्मीद है और यह अगले साल यहां लॉन्च हो सकती है।

मर्सिडीज़-बेंज ने हाल ही में जीएलसी एसयूवी को भारत में लॉन्च किया था। बीएमडब्ल्यू एक्स-3 और ऑडी क्यू-5 को टक्कर देगी। जीएलसी कूपे वर्जन का डिजायन जीएलसी एसयूवी से मिलता-जुलता है। बी-पिलर तक यह जीएलसी जैसी ही नज़र आती है। इसकी स्लोपिंग रूफलाइन पीछे की तरफ मौजूद टेलगेट में मिल जाती है। भारत में मारूति की सबसे हिट कार स्विफ्ट की नेक्‍स्‍ट जेनरेशन कार स्विफ्ट स्‍पोर्ट जल्‍द होगी लॉन्‍च

इसमें डायमंड रेडिएटर ग्रिल, बड़े अलॉय व्हील, ब्लैक आउट विंग मिरर और स्किड प्लेट दी गई है, यह इसके स्पोर्टी अंदाज़ को और निखारेंगी। पीछे की तरफ से यह कार जीएलई कूपे का छोटा वर्जन नज़र आती है।

इंटरनेशनल मार्केट में यह आठ अलग-अलग इंजनों में आएगी। इनमें हाईब्रिड और हाई परफॉरमेंस वाले एएमजी वेरिएंट भी शामिल होंगे। भारत की बात करें तो संभावना है कि इसमें 220डी और 250डी, डीज़ल इंजन दिए जा सकते हैं। यह इंजन 170 पीएस और 204 पीएस की ताकत देंगे। डीज़ल कारों पर लगे बैन को देखते हुए इसमें 350ई पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है।

एएमजी वेरिएंट में वी-6 बाई टर्बो पेट्रोल इंजन भी मिलेगा, जो 367 पीएस की पाॅवर देगा। यह इंजन पांच सेकंड में कार को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पर पहुंचा देगा।

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें -

Story first published: Tuesday, June 14, 2016, 11:39 [IST]
English summary
After launching the GLE Coupe in India, and the GLC SUV, German carmaker Mercedes-Benz may launch a Coupe version of the GLC in India in 2017. Mercedes-Benz has big plans for India and is expanding its portfolio in India as well.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos

 
X