आखिरकार खत्म होगा लंबा इंतज़ार, मारूति लॉन्च करेगी अपना पहला एलसीवी

Posted by:

मारूति एक लंबे अरसे से भारत में एलसीवी यानी लाइट कॅमर्शियल व्हीकल को लॉन्च करने वाली थी और अब मारूति के चेयरमैन आरसी भार्गव ने ईटी आॅटो को यह बताकर पुष्ट किया है कि कंपनी का पहला एलसीवी इसी साल भारत में लॉन्च हो जाएगा।

मारूति का यह वाहन बीते कुछ सालों से निर्माणाधीन है और इसे अबतक लॉन्च हो जाना चाहिए था लेकिन ​कुछ इंजीनियरिंग संबंधी काम की वजह से इसकी लॉन्चिंग में कुछ देरी हुई है।

कुछ सोर्सेज की मानें तो मारूति को इस प्रोजेक्ट में इसलिए भी देरी हुई क्योंकि कंपनी को भारतीय सड़कों के हिसाब से इसके लोड लाद पाने संबंधी फैक्टर्स पर काम करना था।

यह सुपर कैरी एलसीवी भारतीय बाज़ार में बेचा जा सकता है। इसमें 800सीसी का वही डीज़ल इंजन लगाया जाएगा जो कि मारूति सेलेरियो में भारत में लगाती आई है।

जबकि भारत के बाहर बिकने वाले मॉडल्स में कंपनी 1.2 लीटर के सीरीज़ पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर सकती है। इसके एक्सपोर्ट होने की भी पुष्टि की गई है। इसकी लॉन्चिंग के बाद मारूति का यह वाहन टाटा एस से कॉम्पीट करेगा।

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #maruti suzuki
Story first published: Monday, July 25, 2016, 15:48 [IST]
English summary
Maruti was expected to launch the Super Carry Light Commercial vehicle (LCV) in India for a long time and now, Maruti's Chairman, R C Bhargava has confirmed to ET Auto that the company's first LCV will be launched within this year.
Please Wait while comments are loading...
उत्तर प्रदेश चुनाव 2017: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
उत्तर प्रदेश चुनाव 2017: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
 435 किलो का पाकिस्तानी हल्क हाथ से रोकता है ट्रैक्टर, खाता है 36 अंडे, देखें VIDEO
435 किलो का पाकिस्तानी हल्क हाथ से रोकता है ट्रैक्टर, खाता है 36 अंडे, देखें VIDEO
 
X