महिंद्रा स्कॉर्पियो एसयूवी आएगी इस नई 'ईंधन बचाओ, बेहतर माइलेज पाओ' तकनीक के साथ

Posted by:

महिंद्रा स्कॉर्पियो एसयूवी के चुनिंदा वैरिएंट्स के लिए इंटेली हाइब्रिड टेक्नोलॉजी को ईजाद किया गया है। महिंद्रा का दावा है कि यह नया सिस्टम फ्यूल एफिशिएंसी को पहले के मुकाबले 7 फीसदी तक बेहतर करता है। यह नई तकनीक जुलाई 2016 से भारत में दस्तक दे देगी।

इंटे​ली हाइब्रिड तकनीक से स्कॉर्पियो के एस4, एस4 प्लस, एस4 प्लस 4डब्ल्यूडी, एस6 प्लस,एस8, एस10 और एस10 4डब्ल्यूडी आदि वैरिएंट लैस किए जाएंगे। 

महिंद्रा ने स्कॉर्पियो एस10 2डब्ल्यूडी की नवी मुंबई में एक्स शोरूम कीमत रखी है 12 लाा 48 हज़ार रुपए। यह नया इंटेली हाइब्रिड सिस्टम 2.2 लीटर एमहॉक डीज़ल इंजन के साथ फिट किया जाएगा।

इस सिस्टम में स्पीड के लिए इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है। महिंद्रा इस नए इंजन को स्टार्ट या स्टॉप करने के आॅटोमैटिक टेक्निकलेटीज से भी युक्त करेगी। साथ ही इसमें री-जेनरेटिव ब्रेकिंग भी इस्तेमाल की जाएगाी जिससे कि बैटरी वेस्ट होने के बजाय रीचार्ज होती रहे।

इंडियन निर्माता कंपनी महिंद्रा जल्द ही इस नए इंटेली हाइब्रिड सिस्टम को अन्य मॉडल्स में भी दे सकती है। महिंद्रा ने इस खास तकनीक को खुद ही बनाया है और इसे सबसे पहली बार वह अपने एसयूवी स्कॉर्पियो के साथ देगी।

महिंद्रा के आने वाले लॉन्चेज और अन्य अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ।

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #mahindra
English summary
Mahindra has introduced the Intelli-Hybrid technology on select variants of the Scorpio. The Intelli-Hybrid system from Mahindra improves fuel-efficiency by seven percent. All-new Intelli-Hybrid Scorpio will be available across India from July 2016.
Please Wait while comments are loading...
रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने उठाया बड़ा कदम
रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने उठाया बड़ा कदम
रिश्ता शर्मसार, चाचा ने छह साल की भतीजी को बनाया हवस का शिकार
रिश्ता शर्मसार, चाचा ने छह साल की भतीजी को बनाया हवस का शिकार

Latest Photos